केरल सोना तस्करी केस में 21 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में आरोपी स्वप्ना सुरेश और संदीप नायर

Aug 01 2020 04:40 PM
केरल सोना तस्करी केस में 21 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में आरोपी स्वप्ना सुरेश और संदीप नायर

केरल के सोने की तस्करी वाले केस में आरोपी संदीप नायर और स्वप्ना सुरेश को इक्कीस अगस्त तक न्यायिक हिरासत के लिए भेज दिया है. इन दोनों आरोपियों का पहले कोरोना परीक्षण किया जाएगा और उसके बाद एर्नाकुलम डिस्ट्रिक्ट के जेल में दोनों आरोपियों का रखा जाने वाला है. 

केरल का सोना तस्करी केस काफी चर्चा में है, ऐसा इसलिए क्योंकी आरोपी स्वप्ना सुरेश का कनेक्शन सीएम पी विजयन से बताया गया है. इस मामले में वो अकेली ही नहीं है, साथ ही मुख्यमंत्री पी विजयन के ड्राइवर और चपरासी तक युक्त है. राज्यपाल की तरफ से कई बार सेंट्रल सरकार और गृहमंत्री अमित शाह को चेताया गया है. इसके बाद होम मिनिस्टर अमित शाह ने इस केस की पड़ताल एनआईए को सौंप दी और इस केस के आतंकवाद से जुड़े होने के बारे में पता लगाने के आदेश दे दिए है. जिसके बाद एनआईए की रिपोर्ट में केस के एक आरोपी के टेरर फंडिंग से जुड़े होने की सूचना सामने आई है. रिपोर्ट के अनुसार तस्करी केस का आरोपी केटी रमीज दक्षिण देश में भारत विरोधी गतिविधियों की फंडिंग में एक जरूरी कड़ी है।

यह पूरा केस केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में यूएई के पता वाले डिप्लोमैटिक कार्गो से तीस किलो सोना चुराने का है. ये भी दावा किया गया था कि कार्गो के संबंध में स्वप्ना सुरेश ने विमानतल के अफसर से कांटेक्ट साधा था. यूएई वाणिज्य दूतावास जनरल दफ्तर के उच्च कूटनीतिज्ञ राशिद खामिस अल शामली के बोलने पर कथित तौर पर कांटेक्ट किया गया था. वहीं, तस्करी किए गए सोने का दाम 15 करोड़ रुपये बताया गया है.  

जबलपुर में अलग-अलग कॉफी हाउस के 45 कर्मचारी मिले कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

यूपी सरकार ने लिया फैसला, 62 साल पुरे कर चुकी कार्यकर्ताओ की सेवा होगी खत्म

विशाखापट्टनम में हुआ फिर बड़ा हादसा, क्रेन गिरने से 10 लोगों की मौत