केरल: पीएम मोदी की केरल मुख्यमंत्री के साथ बैठक, बाढ़ के हालात पर बातचीत

Aug 18 2018 10:16 AM
केरल: पीएम मोदी की केरल मुख्यमंत्री के साथ बैठक, बाढ़ के हालात पर बातचीत

तिरुवनंतपुरम : केरल बाढ़-बारिश से पूरी तरह त्रस्त हो चूका है. आम जन - जीवन वहां केवल नाम मात्र बचा है. केरल में हर तरफ पानी ही पानी है. यहाँ पर बाढ़ और बारिश ने मिलकर 324 जिंदगियां खत्म कर दी है. भूस्खलन और बाढ़ में गुरुवार को 106 जानें गईं. यहाँ पर राहत कार्य में  सेना के साथ एनडीआरएफ की टीमें लगातार मेहनत कर रही है. वहीं बारिश के कारण राहत और बचाव के कार्यों में भी समस्यांए आ रही हैं.

केरल : बाढ़ से हालात हुए गंभीर, मरने वालों की संख्या में हुई बढ़ोतरी

केरल में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने कल रात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी वहां पहुंचे. इसी बीच आज प्रधानमंत्री मोदी केरल की स्थिति पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री विजयन के साथ बैठक कर रहे हैं.  केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन ने मुख्यमंत्री राहत कोष का बैंक खाता नंबर शेयर कर मदद मांगी है. दिल्ली, पंजाब  और आंध्र प्रदेश सरकार ने मदद का हाथ आगे बढ़ाते हुए करोड़ रुपए की सहायता देने का ऐलान किया. 

केरल के लिए राहुल ने मांगी मदद, पीएम मोदी को किया फ़ोन

करीब 2 लाख 23 हजार लोगों को 1500 राहत शिविरों में पहुंचाया गया. यह सभी 52,856 परिवारों के लोग हैं. बाढ़ से प्रभावित होने के कारण यहाँ पीने के पानी की भी किल्लत हो गई है. मौसम विभाग ने भी रविवार तक केरल में भारी बारिश की चेतावनी दी है. केरल में 14 में से 13 जिलों में रेड अलर्ट घोषित किया जा चुका है.

खबरे और भी...

बाढ़ पीड़ित केरल को पंजाब की सहायता, अमरिंदर सिंह ने किया 10 करोड़ देने का ऐलान

केरल में पानी निगल रहा जिंदगियां, अब तक 167 की मौत हज़ारों बेघर

केरल में बाढ़: बाढ़ ने लिया रौद्र रूप बस सेवाएं ठप, कई जगह रेड अलर्ट