केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने नए नौसेना प्रमुख को दी बधाई


तिरुवनंतपुरम: केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने हाल ही में नियुक्त नौसेना प्रमुख आर हरि कुमार के सफल कार्यकाल की बधाई दी । 'नौसेना प्रमुख नामित होने वाले पहले मलयाली वाइस एडमिरल आर. हरि कुमार को हमारी हार्दिक बधाई। मुख्यमंत्री ने ट्वीट में कहा, "उसे @indiannavy के शीर्ष पर एक शानदार कार्यकाल की शुभकामनाएं।"

अवलंबी एडमिरल करमबीर सिंह के ड्यूटी से चले जाने के बाद, एक मलयाली एडमिरल कुमार ने भारतीय नौसेना के अगले प्रमुख के रूप में पदभार संभाला। बल की कमान हासिल करने से पहले, वह पश्चिमी नौसेना कमान के फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ थे।

आईएनएस निशंक, मिसाइल कार्वेट, आईएनएस कोरा और गाइडेड मिसाइल डिस्ट्रॉयर आईएनएस रणवीर सभी वाइस एडमिरल आर हरि कुमार की सी कमांड का हिस्सा हैं। उन्होंने भारतीय नौसेना के आईएनएस विराट एयरक्राफ्ट कैरियर का भी नेतृत्व किया। वह पश्चिमी बेड़े के बेड़े के संचालन अधिकारी थे।

12 अप्रैल, 1962 को जन्मे, एडमिरल कुमार को 1 जनवरी, 1983 को भारतीय नौसेना की कार्यकारी शाखा में नियुक्त किया गया था। एडमिरल ने अपने लगभग 39 साल के करियर के दौरान कई कमांड, स्टाफ और निर्देशात्मक पदों पर कार्य किया है। 

GHKKPM: शादी के बंधन में बंधे ऑन-स्क्रीन देवर-भाभी, सामने आईं खूबसूरत तस्वीरें

क्या OMICRON के लिए आएगी नई वैक्सीन, मॉडर्ना ने कही ये बात

इंसानियत शर्मसार! बेटे से रुपये मांगने आई सास तो बहू ने तोड़ दिया हाथ

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -