केरल के मुख्यमंत्री ने बारिश के प्रकोप से निपटने के लिए बुलाई उच्च स्तरीय बैठक
केरल के मुख्यमंत्री ने बारिश के प्रकोप से निपटने के लिए बुलाई उच्च स्तरीय बैठक
Share:

केरल चक्रवात बुरेवी के कारण भारी बारिश और हवाओं की आशंका के चलते हाई अलर्ट पर है, इसलिए मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने गुरुवार को राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण और अन्य विभागों की उच्च-स्तरीय बैठक बुलाई। भारत के मौसम विभाग ने अपने नवीनतम बुलेटिन में कहा है कि बीरवी ने 4 दिसंबर को केरल में अपनी जमीन बना सकते हैं और दक्षिण तमिलनाडु और दक्षिण केरल के तटों के लिए एक रेड-अलर्ट और चक्रवात चेतावनी जारी की है।

मेट्रोलॉजिकल विभाग ने भविष्यवाणी की है कि तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पठानमथिट्टा, कोट्टायम, अलप्पुझा, इडुक्की और एर्नाकुलम जिलों में तीन से पांच दिसंबर तक भारी बारिश और हवा मिलेगी । केरल पहुंची एनडीआरएफ की टीम ने तिरुवनंतपुरम के पहाड़ी इलाकों और तटीय इलाकों का निरीक्षण किया है।

इसके अलावा, फायर और रेस्क्यू टीम उन पेड़ों और शाखाओं को काटने और हटाने में लगी हुई है जो भारी बारिश और हवा के मामले में जनता के लिए खतरा पैदा करते हैं। राज्य की राजधानी के प्रशासन ने 217 राहत शिविर खोले हैं और 15,840 लोगों को आपदा प्रभावित क्षेत्रों से वहां स्थानांतरित किया गया है। बंगाल के दक्षिण-पश्चिम खाड़ी में एक गहरे अवसाद ने एक चक्रवाती तूफान 'बुरेवी' में तेजी ला दी है, जिसके दक्षिण केरल में 3 से 5 दिसंबर तक भारी बारिश और हवा के चलने की आशंका है।

किसान आंदोलन पर राहुल का ट्वीट - 'कृषि कानूनों को रद्द करने से कुछ भी कम स्वीकार करना विश्वासघात होगा'

चक्रवात बुरेवी के कारण पुडुचेरी में भारी बारिश, करोड़ो का हुआ नुकसान

समीक्षा बैठक में बोले हेमंत सोरेन- बहुत जल्द झारखंड को दौड़ने लायक बनाएँगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -