स्वर्ण तस्करी का गढ़ बनता जा रहा केरल, कोच्चि एयरपोर्ट पर पकड़ाया 94 लाख का सोना, 2 गिरफ्तार

कोच्ची: देश का सबसे शिक्षित राज्य इन दिनों सोना तस्करी का हॉटस्पॉट बनकर सामने आया है। केरल में आए दिन सोना तस्करों की गिरफ्तारी हो रही है। शनिवार (26 नवंबर) को कोच्चि हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग की एयर इंटेलिजेंस यूनिट (AIU) ने बॉडी में सोने के कैप्सूल छिपाए दो तस्करों को अरेस्ट किया है। बरामद सोने की कीमत 94 लाख रुपए से ज्यादा है।

जिन दो तस्करों को पकड़ा गया है, उनमें से एक कुवैत से आ रहा था, जबकि दूसरा दुबई से भारत आया था। दोनों ने सोने के छोटे-छोटे कैप्सूल अपने शरीर में छिपा रखे थे। अधिकारियों ने संदेह के आधार पर इन्हें रोका और सोना बरामद करने के बाद हिरासत में ले लिया। इससे पहले गुरुवार (24 नवंबर) को सीमा शुल्क विभाग की AIU ने कोच्चि एयरपोर्ट से नकली पासपोर्ट के साथ दो यात्रियों को अरेस्ट किया था। पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से अधिकारियों ने 2 करोड़ रुपए से ज्यादा का गोल्ड भी जब्त किया था।

रिपोर्ट के मुताबिक, कस्टम विभाग को मुखबिर से इनके संबंध में सूचना मिली थी। इसके बाद सैयद अबु ताहिर और बरकतुल्लाह तो अरेस्ट कर लिया गया। दोनों तमिलनाडु के रामनाथपुरम के निवासी हैं। ये वासुदेवन और अरुल सेल्वम के नाम से यात्रा कर एयरपोर्ट पर उतरे थे। अधिकारियों ने पूछताछ के लिए दोनों को रोका था। इन्होंने गोल्ड को बहुत शातिर तरीके से अपने हैंडबैग में दस कैप्सूल के रूप में छुपाया हुआ था। पूछताछ के दौरान दोनों ने अधिकारियों को बताया कि मुंबई एयरपोर्ट के सुरक्षा हॉल में एक श्रीलंकाई नागरिक द्वारा उन्हें हैंडबैग सौंपा गया था। सोना को खाड़ी देशों से मुंबई एयरपोर्ट पर तस्करी कर लाया गया था।

इस महीने की शुरुआत में सीमा शुल्क विभाग की एयर इंटेलिजेंस यूनिट ने कोच्चि एयरपोर्ट पर 38 लाख रुपए से ज्यादा मूल्य का करीब 422 ग्राम सोना जब्त किया था। सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों ने बताया कि अंडरवियर में एक विशेष जेब बनाई गई थी और उसके अंदर गोल्ड रखकर सिल दिया गया था। सोना दुबई से आने वाले यात्रियों के पास से जब्त किया गया था।

श्रद्धा के टुकड़े करने वाले आफताब को भेजा गया जेल

45 वर्षीय महिला पर किया चाकू से वार ,उधारी में मांग रहा था गुटखा

पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 520 पेटी अंग्रेजी शराब पकड़ी

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

Most Popular

- Sponsored Advert -