केरल में कोविड-19 के खिलाफ 75 प्रतिशत टीकाकरण: स्वास्थ मंत्रालय
केरल में कोविड-19 के खिलाफ 75 प्रतिशत टीकाकरण: स्वास्थ मंत्रालय
Share:

 


तिरुवनंतपुरम: इस तथ्य के बावजूद कि केरल में कई हफ्तों तक देश में सबसे अधिक नए दैनिक कोविड -19 मामले सामने आए हैं, राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने मंगलवार को घोषणा कि की  75 प्रतिशत आबादी को अब दोनों टीके मिल चुके हैं।

जॉर्ज ने कहा "75 प्रतिशत दोनों टीकों को प्राप्त करने के साथ, कुल 2,00,32,229 लोगों को पूरी तरह से टीका लगाया गया है। पहली खुराक के टीके के मामले में, केरल ने 2,60,09,703 लोगों को इसे प्राप्त किया है, या 97.38 प्रतिशत आबादी।" 

राष्ट्रीय परिदृश्य की तुलना में, आंकड़े बताते हैं कि 88.33 प्रतिशत आबादी को पहली खुराक मिली, जबकि 58.98 प्रतिशत को केवल दूसरी खुराक मिली। केरल को प्रभावित करने वाले ओमिक्रॉन संस्करण और अब तक इसके लिए सकारात्मक परीक्षण करने वाले 15 लोगों के साथ, जॉर्ज ने लोगों से दूसरी खुराक लेने में देरी न करने का आग्रह किया और कहा कि राज्य में वर्तमान में टीकों की दस लाख खुराक का भंडार है।

पठानमथिट्टा, इडुक्की, एर्नाकुलम, वायनाड और कन्नूर जिलों ने अब पहली खुराक के लिए 100 प्रतिशत कवरेज हासिल कर लिया है। लिंग के संदर्भ में, 2,40,42,684 महिलाओं और 2,19,87,271 पुरुषों को पहले ही टीके की खुराक मिल चुकी है। जॉर्ज के अनुसार, जिन लोगों ने कोविड के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है, वे तीन महीने के बाद अपनी खुराक लेना फिर से शुरू कर सकते हैं।

सर्दियों में ना करे हीटर का इस्तेमाल, होंगे ये नुकसान

विश्व को 2022 में 'कोविड महामारी को समाप्त' करने के लिए एक साथ आना चाहिए: डब्ल्यूएचओ प्रमुख

शीतलहर के दौरान कैसे रखें बच्चों का ख्याल ? पढ़ें एक्सपर्ट्स की सलाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -