कुल सक्रिय कोरोना मामलों का 52 प्रतिशत हिस्सा केरल में है: स्वास्थ्य मंत्रालय
कुल सक्रिय कोरोना मामलों का 52 प्रतिशत हिस्सा केरल में है: स्वास्थ्य मंत्रालय
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कोरोना पर एक प्रेस वार्ता में बोलते हुए कहा कि केरल में देश में कुल सक्रिय कोरोना मामलों का 52 प्रतिशत हिस्सा है। देश भर में सक्रिय मामले कम हो रहे हैं और संचयी वसूली दर बढ़ रही है। वर्तमान में, देश में लगभग 98 प्रतिशत की वसूली दर है, उन्होंने कहा कि केरल में मामलों की संख्या घट रही है लेकिन राज्य अभी भी पर्याप्त योगदान देता है।

केरल में सबसे अधिक सक्रिय मामले हैं - 1,44,000 जो देश के कुल सक्रिय मामलों का 52 प्रतिशत है। महाराष्ट्र में 40,000 सक्रिय मामले हैं, तमिलनाडु में 17,000, मिजोरम में 16,800, कर्नाटक में 12,000 और आंध्र प्रदेश में 11,000 से थोड़ा अधिक है। जैसा कि कोरोना से वसूली दैनिक ताजा मामलों से अधिक हो रही है, भूषण ने बताया कि राष्ट्रीय वसूली दर लगभग 98 प्रतिशत तक पहुंच गई है।

स्वास्थ्य अपडेट के बारे में अधिक जानकारी साझा करते हुए उन्होंने कहा कि हर दिन किए जाने वाले परीक्षणों की संख्या में कमी नहीं की गई है। यह अभी भी एक दिन में 15 लाख से 16 लाख परीक्षण के बीच है। स्वास्थ्य सचिव ने कहा कि भारत के 18 जिले साप्ताहिक सकारात्मकता 5 प्रतिशत से 10 प्रतिशत के बीच रिपोर्ट कर रहे हैं। सकारात्मकता की दर कम हो रही है। यह लगातार 13वां सप्ताह है जब साप्ताहिक सकारात्मकता दर 3 प्रतिशत से नीचे है। लेकिन हमारा लक्ष्य इस दर को और नीचे लाने का होना चाहिए। राज्य सरकारों को इसे लक्षित करना चाहिए।

आंध्र प्रदेश में बढ़कर 20,50,324 हुई कोरोना के कुल मामलों की संख्या

इस राज्य में स्कूली छात्रों को कोरोना के खिलाफ होम्योपैथिक निवारक दवा देगी सरकार

देश के विकास के लिए नागरिकों का स्वास्थ्य जरूरी: मनसुख मंडाविया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -