गूगल मैप ने कहा- 'सीधे चलो', और सीधे चलते-चलते नहर में घुस गई कार

कोच्ची: गूगल मैप ऐक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसका उपयोग एक स्थान से दूसरी स्थान गाड़ी से जाने के दौरान ज्यादातर वाहन चालक करते हैं. खासकर उन रूट्स पर जहां पहली बार यात्रा कर रहे हों और रास्ते का पता न हो. गूगल आमतौर पर लोगों को आसान और जाम मुक्त रास्ता बताते हुए गंतव्य तक पहुंचा देता है, किन्तु कई बार गूगल मैप पर रास्ता पूछना खतरों से खाली नहीं होता. ऐसे कई मामले सामने आए हैं, जिनमें गूगल मैप ने गलत रास्ता बताकर मुसीबत में डाल दिया हो. एक ऐसा ही मामला केरल के कडुथुरुथी से सामने आया है. यहां एक परिवार की कार को गूगल मैप ने रास्ता भटकाते हुए बड़े नहर में पहुंचा दिया. हालांकि आसपास के लोगों ने वक़्त रहते पूरे परिवार को कार से बाहर निकाला और बड़ा हादसा होते-होते बच गया.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कर्नाटक का एक परिवार मुन्नार से एसयूवी कार में अलाप्पुझा घूमने जा रहा था.  बुधवार सुबह ये लोग कार से रवाना हुए थे. मुन्नार से निकलते समय इन लोगों ने गूगल मैप पर नेविगेशन लगा लिया था. इसके बाद कार चला रहा व्यक्ति गूगल के बताए रास्ते को फॉलो करने लगा. बुधवार दोपहर कडुथुरुथी में कुरुप्पंथरा कदवु के निकट अचानक कार एक बड़े नहर में जा घुसी. पीड़ित परिवार ने बताया कि हम उसी मार्ग पर चल रहे थे, जो गूगल बता रहा था. गूगल ने सीधे जाने के लिए कहा, मगर वहां बड़ी नहर थी, जबकि नहर से पहले एक टर्न था. उन्होंने वहां टर्न इसलिए नहीं लिया, क्योंकि गूगल ने सीधे जाने के कह रहा था. सीधे जाने के बाद कार गहरे नहर में का घुसी.

कार के नहर में जाते ही परिवार में चीख-पुकार मच गई. आसपास के लोग आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे और एक-एक कर लोगों को कार के नहर में से बाहर निकाला. उन्होंने कार को भी खींचने का प्रयास किया, मगर वह सफल नहीं हुए. बाद में कार को बाहर निकालने के लिए एक लॉरी की मदद ली गई.

विदेशी मुद्रा-डॉलर में एक सप्ताह के लंबे उछाल के बाद गिरावट

गेंहू भेजने को लेकर भारत से खुश हुआ मिस्त्र, अब 12 अन्य देशों ने भी की मांग

बच्चों को लू से बचाने के लिए सुबह जल्दी शुरू करें स्कूल, शिक्षा निदेशालय ने जारी किया सर्कुलर

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -