मेडिकल एसोसिएशन ने ईद से पहले प्रतिबंध हटाने के सरकार के फैसले की निंदा की

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने केरल सरकार के ईद समारोह से पहले प्रतिबंधों को खत्म करने के फैसले को खारिज कर दिया है क्योंकि राज्य में कोरोनावायरस के खतरे के रुकने के कोई संकेत नहीं दिख रहे हैं। जारी महामारी के दौरान, केरल सरकार ने शुक्रवार को बकरीद के मद्देनजर त्योहार के लिए 18 से 20 जुलाई तक के लॉकडाउन प्रतिबंधों में ढील दी। कपड़े, जूते, इलेक्ट्रॉनिक्स, ज्वैलरी आदि बेचने वाली दुकानों को रात 8 बजे तक खुले रहने की अनुमति होगी।

बढ़ते मामलों और सेरोपोसिटिविटी के बीच आईएमए को दुख हुआ है, केरल सरकार ने बकरीद के धार्मिक आयोजनों के बहाने लॉकडाउन की शर्तों में ढील देने का आदेश जारी किया है। चिकित्सा आपातकाल के इस समय में यह अनुचित और अनुचित है। जब जम्मू-कश्मीर, उत्तर प्रदेश और उत्तरांचल जैसे कई उत्तरी राज्यों ने पारंपरिक और लोकप्रिय तीर्थयात्राओं को सार्वजनिक सुरक्षा की रचनात्मक भावना के साथ बंद कर दिया है, तो यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि केरल के विद्वान राज्य ने ये प्रतिगामी निर्णय लिए हैं।" .

मेडिकल एसोसिएशन ने सरकार से फैसला बदलने और पाबंदियों को तुरंत बहाल करने को कहा। चिकित्सा समुदाय के स्वयंसेवी संगठन ने केरल के इस कदम को ऐसे समय में सबसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया जब उत्तर भारतीय राज्य कोविड के खतरे को देखते हुए प्रमुख तीर्थयात्रा कार्यक्रमों को रद्द कर रहे हैं।

हिमाचल-उत्तराखंड सहित इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश, जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम ?

योगी सरकार का बड़ा फैसला, कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट के बाद ही होगी उत्तर प्रदेश में एंट्री

अक्षय कुमार ने खास अंदाज में किया भूमि को बर्थडे विश, कहा- चिंता मत करो भूमि, उम्मीद है कि...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -