हिमाचल-उत्तराखंड सहित इन राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश, जानें आपके राज्य में कैसा रहेगा मौसम ?

नई दिल्ली: पूरे देश में मानसून के आने के बाद अगले एक सप्ताह तक उत्तर भारत में भारी बारिश का अनुमान जताया है. मौसम विभाग ने अनुमान जताते हुए कहा है कि पूरे उत्तर भारत में 18 से 21 जुलाई तक भारी वर्षा होगी, जबकि पश्चिमी क्षेत्रों में यह स्थिति 23 जुलाई तक बनी रहेंगी. मौसम विभाग के अनुसार, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र (जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड) में आगे भी भारी बारिश होती रहेगी.

वहीं, उत्तर-पश्चिम भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, यूपी और उत्तरी मध्यप्रदेश में भी 18 से 21 जुलाई तक मूसलाधार बारिश होगी. IMD के अनुसार, हाल की उपग्रह चित्र जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पश्चिम उत्तर प्रदेश, हरियाणा चंडीगढ़, और दिल्ली, उत्तर पश्चिमी मध्य प्रदेश, पूर्वोत्तर राजस्थान, उत्तरी कोंकण, बिहार के कुछ हिस्सों में तीव्र या काफी तीव्र संवहन दर्शाता है. 

उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, असम, मेघालय, मिजोरम और त्रिपुरा और पड़ोसी क्षेत्रों में वर्षा के आसार हैं. इसके साथ ही IMD ने कहा कि आने वाले 2-3 दिनों में गरज और बिजली गिरने के साथ मध्यम से तीव्र बारिश की संभावना है. दिल्ली के कुछ हिस्सों, जनपथ रोड और फिरोजशाह रोड पर सोमवार सुबह से ही वर्षा हो रही है.

आरबीआई ने कहा- "मौद्रिक संचरण में कई कारक अभी भी इसमें बाधा..."

विदेशी निवेशकों ने जुलाई में अब तक भारतीय बाजारों से निकाले 4,515 करोड़ रुपये

असम में आने वाले पर्यटकों के लिए अनिवार्य हुआ कोरोना टीकाकरण

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -