केन्या में हुए सड़क हादसे में दर्जनों लोगों की हुई मौत
केन्या में हुए सड़क हादसे में दर्जनों लोगों की हुई मौत
Share:

नैरोबी: भारत सहित अन्य देशों में ​विकास के साथ साथ सड़क हादसे भी बढ़ रहे हैं और इन हादसों से जानमाल की हानि भी हो रही है, हाल में हुए केन्या में बस हादसे से जहां सभी जगह चर्चाएं शुरू हो गई हैं वहीं इस दुर्घटना में करीब 50 लोगों की मौत हुई है, बताया जा रहा हैै कि बस अचानक अनियंत्रित होकर पलट गई जिससे ये हादसा हो गया। जानकारी के अनुसार पश्चिमी केन्या के केरिचो शहर में ये सड़क हादसा हुआ है। 

कुछ इन कारणों से भी होते हैं विमान हादसे

जहां इस हादसे में कई लोगों की मौत हुई है, वहीं कुछ घायलों के लिए तुरंत चिकित्सा व्यवस्था मुहैया कराई गई है और उनका इलाज स्थानीय अस्पतालों में इलाज चल रहा है, इसके अलावा रिफ्ट वैली के प्रांतीय पुलिस प्रमुख फ्रांसिस मुनयाम्बु ने बताया कि बस नैरोबी से पश्चिमी शहर काकामेगा जा रही थी तभी ये हादसा हो गया पुलिस के अनुसार ये घटना सुबह चार बजे की बताई जा रही है। यहां बता दें कि देश सहित पूरे विश्व में बढ़ रहे वाहनों से इस तरह के हादसे हो रहे हैं।  

अमेरिका : ऐसे भिड़ी दो कारे कि 20 लोगों को गवानी पड़ी जान

गौरतलब है कि सड़क दुर्घटनाओं में हो रहे इजाफे से लोगों में डर भी व्याप्त हो रहा है और एक आंकड़े के अनुसार केन्या में हर साल सड़क हादसों में करीब 3000 लोगों की मौत होती है लेकिन विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुमान के मुताबिक यह संख्या 12000 तक पहुंच गई है। जानकारी के अनुसार बता दें कि इस हादसे से पहले भी केन्या में एक बांध टूटने से हाहाकार मच गया था और इस घटना से केन्या में तबाही आ गई थी।   

खबरें और भी 

कार एक्सीडेंट में बॉलीवुड के इस मशहूर कलाकार की हुई मौत

रायबरेली रेल हादसा : मृतकों के परिजनों को मिलेंगे 5 लाख रुपये, रेल मंत्री ने दिए गहन जाँच के आदेश

रायबरेली में बड़ा ट्रेन हादसा 6 डब्बे पटरी से उतरे, कई लोगों ने गंवाई अपनी जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -