रिचर्डसन बोले धोनी के आउट होने से हारा भारत

Jan 21 2016 02:36 PM
रिचर्डसन बोले धोनी के आउट होने से हारा भारत

कैनबरा: भारत बनाम आस्ट्रिया सीरीज के चौथे वनडे में 5 विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले आस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन का मानना है कि महेंद्र सिंह धोनी का विकेट मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ और भारत ने 25 रन से यह मैच गवा दिया. उन्होंने कहा कि अजिंक्य रहाणे की चोट भी भारतीय टीम के लिए निराशाजनक रही.

रिचर्डसन ने मैच के बाद कहा कि ‘‘ यह स्तरीय बल्लेबाजी क्रम है लेकिन लक्ष्य का पीछा करते हुए बड़ी बात यह थी कि अजिंक्य रहाणे फिट नहीं था. इसलिए हमें पता था कि जिम्मेदारी शिखर धवन, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी को निभानी होगी. उन्होंने शतक जड़े और बेजोड़ पारी खेली. लेकिन हमें पता था कि अगर हम धोनी के बाद विराट को भी आउट कर दें तो बचे हुए खिलाड़ियों के पास अनुभव नहीं है और ऐसे में सारी जिम्मेदारी रविंद्र जडेजा पर आ जाएगी.

ऑस्ट्रेलियाई तेज़ गेंदबाज ने शतकीय पारी खेलने वाले एरोन फिंच की तारीफ करते हुए कहा कि ‘‘भारत ने जिस तरह बल्लेबाजी की, उम्मीद करता हूं कि फिंच की पारी भूली नहीं जाएगी. यह शानदार पारी थी. हमने डगआउट में बैठकर इसका मजा लिया.उन्होंने कहा कि फिंच को कैनबरा पसंद है और यह उसका विकेट है.’’