इन चीजों को घर में रखने से माँ लक्ष्मी की होती है कृपा
इन चीजों को घर में रखने से माँ लक्ष्मी की होती है कृपा
Share:

धन की देवी माँ लक्ष्मी को सुख समृद्धि व ऐश्वर्य की देवी भी कहा जाता है। माता जिस पर प्रसन्न होती है उसका बेडा पर हो जाता है। उस व्यक्ति के घर संसार में कभी भी किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होती है। हमेशा वह परिवार माँ लक्ष्मी की छत्रछाया में रहता है। लक्ष्मी जी हमेशा अपने भक्तो पर मेहरबान रहती है।जिस घर में माँ लक्ष्मी का वास होता है उस घर पर माँ का आशीर्वाद होता है। लेकिन माँ को प्रसन्न करने के लिए हम कई बार कुछ गलतिया करते है जिस कारण हमारे घर पर माँ लक्ष्मी का वास  नहीं होता है। 

माँ को प्रसन्न करने के लिए अपने घर में रामचरित मानस रखना चाहिए जिससे माँ आपके घर में प्रवेश करेगी और आपको सुख समृद्धि प्रदान करेगी। अपने घर के मंदिर में माँ लक्ष्मी की प्रतिमा के साथ शंख रखना चाहिए। शंख घर में सकारात्मक ऊर्जा देता है। लक्ष्मी जी का शंख के काफी गहरा रिश्ता है क्योंकी शंख समुद्र द्वारा उत्तपन होता है। कहा जाता है की लक्ष्मी जी भी समुद्र से ही उत्तपन हुई थी। मंदिर में रामचरित्र मानस रखने के साथ ही मंदिर में हिन्दुओ पवित्र ग्रन्थ गीता भी रखना चाहिए। गीता घर में रखने से घर से नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाती है। और सकारात्मक ऊर्जा घर में प्रवेश करती है। घर में सदा गंगाजल रखना चाहिए।

लक्ष्मी जी को प्रसन्न करने के लिए घर मे वेद पुराण रखना चाहिए। वेद पुराण माँ लक्ष्मी को अत्यंत आकर्षित करते है जिस कारण माँ लक्ष्मी आपके घर में प्रवेश करती है। माँ का वास भी वेदो में ही होता है। किसी भी कार्य को करने के लिए हम उस वटु का शुद्धि करण करते है। घर में गंगाजल रखने से घर में सदेव बरकात बनी रहती है। कुशा घास को सबसे पवित्र मन जाता है। कुशा घास को माँ लक्ष्मी के केश कहा जाता है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -