सेल्फी लेते समय रखे इन बातो का ध्यान

मोबाईल में कैमरे क्या हो गए है, फोटोग्राफी की भरमार हो गए, इसमें इजाफा हुआ जब फ्रंट कैमरे का इजाद हुआ. सेल्फी फ्रंट कैमरे की देन है, आज हर कोई सेल्फी लेता है. कई लोग ऐसे भी है जो शिकायत करते है कि हमें सेल्फी लेना नहीं आती है. कई तो ऐसे है जो एक से एक सेल्फी लेकर शेयर कर तारीफ़ पाते है. अच्छी सेल्फी के लिए कैमरे का पोजीशन सही रखे, यदि कैमरा आपकी आंखों के नीचे होगा तब फोटो मोटी और बड़ी आएगी. जब कैमरे को अपनी आंखों से ऊपर रख कर सेल्फी लेंगे तब आपका चेहरा स्लिम दिखाई देगा.

फोटो लेते समय लाइट का जरूर ध्यान रखे, यदि आप लाइट के नजदीक खड़े हो कर सेल्फी लेंगे तो चेहरा सफेद नजर आएगा. लाइट न होने पर सेल्फी डार्क आएगी. फोटो लेते समय सामान्य लाइट रखे. फोटो के लिए कभी भी भड़कीला मेकअप न करे. अजीब-गरीब बैकग्राउंड आपको सिर्फ शर्मिंदा कर सकता है, इसलिए जब भी सेल्फी ले तब इस चीज का ध्यान जरूर रखे.

सेल्फी का सबसे खास नियम यह है कि जैसे है खुद को वैसे ही दिखाए. यदि आपको पागलपन करना पसंद है तो इसे दबाएं नहीं बल्कि इसे खुल कर दिखाए.

ये भी पढ़े

रिश्ते में ये फॉर्मूले न लगाए

लंबे समय तक नहीं चलते ऐसे रिश्ते

पैसा जो बिगाड़े हर रिश्ता

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -