क्या आप भी लगाते है घर में भगवान की तस्वीरें?
क्या आप भी लगाते है घर में भगवान की तस्वीरें?
Share:

हर घर में आपने किसी न किसी भगवान की तस्वीर तो देखी ही होगी यही नहीं बल्कि आमतौर पर लोग अपने घरों में भगवान की तस्वीर या मूर्ति रखना जरुरी समझते है. इसके पीछे लोगों की कई मानयताएं है. कुछ लोग भगवान की तस्वीर इसलिए रखती है ताकि हमेशा उन पर भगवान की कृपा द्रष्टि रहे तो कुछ सकारात्मक ऊर्जा के लिए भगवान की तस्वीर लगाते है.

लेकिन आप ये शायद ही जानते होंगे कि कुछ तस्वीरें आपको काफी नुकसान पहुंचा सकती है. यही नहीं बल्कि भगवान की कुछ तस्वीरें घर में रखना ठीक नहीं माना गया है. भगवान की कुछ तस्वीरें ऐसी भी होती हैं, जिनका घर में होने मात्र से घर में कुछ न कुछ अनर्थ होते ही रहता है. जी हाँ आप ये जानकर हैरान हो सकते है.

लेकिन वास्तु शास्त्र के मुताबिक़ बताया गया है कि घर में भगवान की मूर्ति इस तरह रखनी चाहिए, जिससे मूर्ति का पीछे का भाग किसी को दिखाई ना दें यानिकि भगवान की मूर्ति की पीठ नहीं दिखनी चाहिए. ऐसा रखना अशुभ माना गया है. बताया गया है कि इस तरह तस्वीर लगाने से घर में नेगेटिव ऊर्जा आती है. इसके अलावा घर में कभी भी भगवान की युद्ध करती या किसी का वध करती हुई तस्वीर या मूर्ति नहीं रखनी चाहिए. ध्यान रहे घर के मंदिर में कभी भी एक ही भगवान की दो मूर्ति आस-पास नहीं रखनी चाहिए. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक इस तरह घर में मूर्ति रखना सही नहीं माना गया है.

ये भी पढ़े

भूलकर भी महिला के इस अंग को न छुए पुरुष

इस भगवान के मंदिर में ताली बजाने से होता है नुकसान

सोमवार के व्रत में भूलकर भी धारण न करें इस रंग के वस्त्र

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -