इस भगवान के मंदिर में ताली बजाने से होता है नुकसान
इस भगवान के मंदिर में ताली बजाने से होता है नुकसान
Share:

हमारी ज़िंदगी से ऐसी कई चीजे जुड़ी हुई है जिनसे हम अनजान होते है या फिर यूँ कहे कि इन छोटी-छोटी बातों पर हम ध्यान देना जरुरी नहीं समझते है, लेकिन क्या आप ये जानते है कि यही वो छोटी-छोटी बातें है जो हमें कई सारी समस्याओ में डाल देती है और हम इस बात का अंदाज़ा भी नहीं लगा सकते है.

जैसा कि चिकित्सा प्रणाली में ताली बजाने को शरीर के कई अंगों का अच्छा व्यायाम और कोशिकाओं को एक्टिव करने के लिए सही माना गया है, लेकिन भगवान शिव के मंदिर में इस प्रक्रिया को गलत माना गया है. जी हां पुराणों के अनुसार शिव मंदिर में ताली बजाना मतलब किसी बड़ी कठिनाइयों का सामना करना.

दरअसल भगवान शिव के आगे ताली बजाने का अलग तरीका होता है जिससे सब अनजाने रहते है. पुराणों के अनुसार भगवान शिव की पूजा में शिवलिंग पर जल अर्पण और पूजा समाप्ति के बाद ताली बजायी जाती है. बताया गया है कि भगवान शिव के मंदिर में सायंकाल की आरती के समय ही ताली बजाना चाहिए.

दिन में ताली बजाना इसलिए सही नहीं माना गया है कि भगवान शंकर पूरा समय ध्यान में रहते है और दिन में ताली बजने से उनके ध्यान में विघ्न उत्पन्न होता है जिससे वह क्रोधित हो सकते है जिसके चलते आपको कई मुसीबातों का सामना करना पड़ सकता है.

ये भी पढ़े

सोमावर के व्रत में भूलकर भी धारण न करें इस रंग के वस्त्र

इन 5 नाम वाली लड़कियों के गुस्से से रहना चाहिए सतर्क

इन 3 राशि वाले लड़कों को पहली नजर में दिल दे बैठती है लडकियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -