बारिश के मौसम में रखें अपनी त्वचा का खास ख्याल
बारिश के मौसम में रखें अपनी त्वचा का खास ख्याल
Share:

गर्मी के बाद बारिश की बूंदे दिल और दिमाग को राहत देती हैं. त्वचा के लिए बारिश का मौसम चुनौतियों से भरा होता है. बारिश के मौसम में त्वचा की खास देखभाल करनी पड़ती है. खासकर लड़कियों को इस मौसम में स्किन से जुड़ी ज्यादा समस्याएं होती हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप बारिश के मौसम में खूबसूरत और निखरी त्वचा पा सकते हैं. 

1- त्वचा के रोम छिद्रों की सफाई करना बहुत जरूरी होता है. रोमछिद्रों की सफाई करने के लिए नियमित रूप से क्लीनिंग और स्क्रब करें. आप मार्केट में मिलने वाले किसी अच्छे स्क्रब का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. इसके अलावा चीनी और नींबू का पेस्ट, संतरे का छिलका, बादाम के पेस्ट के इस्तेमाल से भी आप स्क्रब कर सकते हैं. 

2- अंडे की सफेदी में 3 चम्मच ओट्स मिला लें. अब इसमें एक चम्मच शहद और नींबू के रस की कुछ बूंदों को मिलाकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसे अपने चेहरे पर लगा कर आधे घंटे के लिए छोड़ दे. बाद में अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे का खोया हुआ निखार वापस आ जाएगा और आपको  फ्रेश त्वचा मिलेगी. 

3- अगर आपके चेहरे पर ब्लैकहेड्स की समस्या है तो अंडे के छिलकों को सुखाकर पीस लें. अब इसमें थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं और हल्के हाथों से मसाज करें. सप्ताह में दो बार ऐसा करने से आपकी ब्लैकहेड्स की समस्या दूर हो जाएगी.

 

एलोवेरा के इस्तेमाल से पाएं क्लीन एंड क्लियर स्किन

ऑयली स्किन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए करें बेसन का इस्तेमाल

पेट को स्वस्थ रखता है कद्दू का सूप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -