इन बातो का रखोगे ध्यान तो नही होगा आपके फोन में ब्लास्ट
इन बातो का रखोगे ध्यान तो नही होगा आपके फोन में ब्लास्ट
Share:

हाल ही में हमने देश और दुनिया में ऐसी घटनाओ के बारे में सुना है जिसमे फोन में ब्लास्ट हो गया था. ऐसी बहुत सारी घटनाये है जिसमे फोन को चार्ज करते समय उसमे विस्फोट हो गया. इनमे सिर्फ सस्ते फोन ही नही बल्कि महंगे स्मार्टफोन भी शामिल है. ऐसे में लोग अब महंगे फोन का इस्तेमाल करने से सहमे हुए है, वही इनमे होने वाले विस्फोट से फोन के साथ साथ अन्य नुकसान भी हो जाता है. किन्तु हम आपको बता रहे है ऐसे कुछ तरीके जिनसे आप अपने फोन को ब्लास्ट होने से बचा सकते है.

अपने फोन को चार्ज करते समय हमेशा यह ध्यान रखे कि आपकी बैट्री और चार्जर ओरिजनल हो. मोबाइल में ब्लास्ट होने कि अधिकतर घटनाये दूसरे चार्जर से चार्ज करने या दूसरी बैटरी के उपयोग करने से होता है. अतः ध्यान रखे कि आप अपने फोन में सिर्फ उसी कंपनी का चार्जर और बैटरी इस्तेमाल करे.

इसके साथ ही फोन को चार्ज करनें के दौरान कवर को निकाल दें. साथ ही फोन को ज्यादा हॉट या ऐसी जगह पर ना रखे जहा का तापमान सामान्य तापमान से ज्यादा हो. कभी भी फोन को चार्ज करते समय बात ना करे. इसके साथ ही अपने फोन को लौ चार्जिंग होने से बचाये. बैटरी के एक बार फुल चार्ज होने पर तुरंत चार्जर से हटा दे, ज्यादा देर तक चार्ज करने पर भी बैटरी में ब्लास्ट हो सकता है.

आपके फोन के चार्जिंग के बारे में बताएगा यह एप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -