प्राइमर खरीदते समय इन बातों का ध्यान रखें

प्राइमर खरीदते समय इन बातों का ध्यान रखें

चेहरे पर एक अलग ही वेलवेटि लुक पाने के लिए मेकअप में सबसे पहले प्राइमर का इस्तेमाल किया जा रहा है. सॉफ्ट स्किन बनाने के लिए प्राइमर स्मूद बेस बनाने में मदद करता है. यदि आप भी प्राइमर को मेकअप किट में शामिल करने जा रही है तो इसे खरीदने से पहले कुछ बातो का जरूर ध्यान रखे. यदि आपकी स्किन सेंसिटिव हो, तो प्राइमर खरीदने से पहले एक पैच टेस्ट ले. इसमें मौजूद सिलिकॉन बेस्ड पोलिमर एलर्जी के कारण बन सकता है. एक ही बेस वाले फाउंडेशन और प्राइमर चुने.

यदि आप जेल फाउंडेशन का इस्तेमाल कर रहे है तो प्राइमर जेल का चुनाव करे. इससे ये दोनों आसानी से और अच्छी तरह से ब्लेंड हो कर फ्लॉलेस लुक देंगे. प्राइमर खरीदते समय स्किन टाइप का पूरा ध्यान रखे, ऑइली स्किन वाले वॉटर या जेल बेस्ड, ड्राय स्किन वाले जेल या क्रीम और नॉमर्ल स्किन के लिए कोई भी फार्म वाले प्राइमर का इस्तेमाल कर सकते है.

प्राइमर लगाते समय इस बात का ध्यान रखे कि इसे सिर्फ मटर के दाने जितना ही ले. परफेक्ट लुक के लिए इसे चेहरे के सेंटर से लगाना शुरू करे ताकि हाथ से ब्लेंड करते हुए जॉ और हेयरलाइन पर लगाएं.

ये भी पढ़े

वैक्स करवाते वक़्त इन बातो का रखे ध्यान

बेकिंग पाउडर की मदद से दूर करे अपने अंडर आर्म्स का कालापन

गोरा रंग पाने के लिए करे बादाम और शहद का इस्तेमाल

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त