कार सर्विसिंग के दौरान रखें इन चीजों का खास ख्याल
कार सर्विसिंग के दौरान रखें इन चीजों का खास ख्याल
Share:

गाड़ी को लम्बे समय तक इस्तेमाल करने के लिए जरूरी है कि उसकी बेहतर सर्विसिंग करवाए जाए. इस स्थिति में ऐसा भी होता है कि सर्विस सेंटर पर ज्यादा बिल बना दिया जाता है. आज हम आपको कार की सर्विसिंग से जुडी कुछ ऐसी जानकारी देंगे जिससे सर्विसिंग करवाते समय आपको किसी तरह का नुकसान न हो. ऑथोराइज्ड सर्विस सेंटर अधिकतर कस्टमर्स का बिल जानबूझ कर बढ़ाने की कोशिश करते है. इसके लिए वह कई तरीके आजमाते है.

सर्विस सेंटर पर सर्विसिंग में जरूरी चीजों का कहकर ऐसी चीजे शामिल कर दी जाती है, जिसकी फ़िलहाल गाड़ी में कोई जरूरत नहीं होती है. कई बार तो ऐसा भी होता है कि चीजों की मरम्मत करने और पार्ट्स बदलने के लिए पैसे लिए जाते है, जबकि वह पार्ट्स बिलकुल ठीक कंडीशन में होते है. कई बार सर्विस सेंटर वाले यह कह कर गाड़ी अपने पास रख लेते है कि सर्विसिंग में लम्बा काम है.

जरूरी नहीं कि हर सर्विस सेंटर पर शक किया जाए, किन्तु गाड़ी को सर्विस सेंटर पर हो सके तो लम्बे समय के लिए न छोड़े. कार की बैटरी किस स्थिति में है, AC में मरम्मत करने या बदलने की जरूरत है या नहीं. सर्विस कराते समय ये जरूर जानिए कि आपकी गाड़ी को किस तरह केयर करने की जरूरत है. गाड़ी को लेकर फिजूल की सेवाएं न ले तो बेहतर होगा.

ये भी पढ़े

होंडा विजन XS-1 प्रोडक्शन के लिए तैयार

रेनॉ ने कहा कि सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए स्पष्ट नीति लाए

भारत में जल्द लांच होगी फॉक्सवैगन वेंटो ऑल स्टार

पढिये भारत में आने वाली नई बाइक और कार के विशेषताओ के बारे में और जानिए कौनसी बाइक और कार है बेस्ट आपके लिए?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -