फिट रहना चाहते हैं तो अपनाइये ये आदतें
फिट रहना चाहते हैं तो अपनाइये ये आदतें
Share:

अगर हमारा शरीर फिट रहेगा तो हमारा मन फिट रहेंगा और अगर हमारा मन फिट रहेंगा तो हमें काम में सफलता मिलेंगी। भागदौड़ वाली जिंदगी में हर कोई फिट रहना चाहते है लेकिन वो अपने काम काज की वजह से अपने स्वस्थ्य को समय नहीं दे पता और फिर उसकी बीमारियां बढ़ती जाती है. कुछ बातों का ख़याल रखकर आप भी रह सकते हैं एकदम चुस्त दुरुस्त। उसके लिये आपको अलग से समय निकालने की जरुरत नही हैं बस इन आदतों को अपनाना है.

सुबह जल्दी उठे और रात को जल्दी सोये 8 से 9 घंटे की नींद जरुरी होती है. समय पर खाना जरुरी खाना और थोड़ा-थोड़ा 2-3 बार खाना खाना चाहिये. एक ही बार में ज्यादा खाने से पेट मोटा हो जाता है. जिम जॉइन करे फिट रहने के लिये कसरत करने की जरुरत होती है. सायकलिंग जैसी कसरत करना बहुत फायदेमंद होती है. खाने में कैल्शियम युक्त चीजे खाये. जोंड़ो के का खास ध्यान रखना जरुरी है.

हमारी हड्डियां और जोड़ उम्र के साथ-साथ कमजोर होते है. इसलिये इन्हें मजबूत करने के लिये कैल्शियम खाना जरुरी है. स्मोकिंग और ड्रिंकिंग से दूर रहो. स्मोकिंग और ड्रिंकिंग से शरीर पर बहुत बुरा असर होता है. इसलिये हमें इन चीजो से दूर रहना ही अच्छा. वरना ये आपके शरीर को भारी नुकसान पहुँचाएगी.

बिलकुल मत देखना, होश उड़ा देगी इस अभिनेत्री की न्यूड तस्वीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -