5 फीट मोटी बर्फ की चादर से ढंका केदारनाथ मंदिर, देंखे ये वीडियो
5 फीट मोटी बर्फ की चादर से ढंका केदारनाथ मंदिर, देंखे ये वीडियो
Share:

देहरादून: हिमाचल प्रदेश एवं उत्तराखंड में मौसम तेजी से करवट बदलने लगा है। कुछ क्षेत्रों में वर्षा एवं बर्फबारी हो रही है तो वहीं कुछ क्षेत्रों में धूप और बादलों की आंख-मिचौनी के बीच बारिश के आसार बने हुए हैं। वहीं, मैदानी इलाकों में तापमान बढ़ने से दिन में अब ठंड महसूस नहीं की जा रही है, शाम एवं प्रातः में हल्की ठंड रहती है। दिनभर कहीं-कहीं बादल देखे जा रहे हैं। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से तो अब ठंड तकरीबन विदा हो चुकी है। 

केदरानाथ एवं बदरीनाथ समेत ऊंचे पहाड़ी क्षेत्रों में कल से बर्फबारी जारी है। शुक्रवार को केदारनाथ धाम, बदरीनाथ धाम, हिमाचल के लाहौल स्पीति के कई क्षेत्रों में बर्फबारी हुई है। कई क्षेत्रों में आज भी बर्फबारी हो रही है। बदरीनाथ, हेमकुंड साहिब और गौरसो में बर्फबारी हुई है। वहीं चमोली में हल्‍की वर्षा हुई। शनिवार प्रातः देहरादून में हल्‍के बादल छाए रहे, हालांकि दिन चढ़ते ही फिर धूप खिल आई। मसूरी और चकराता में भी वर्षा होने से ठंड बढ़ गई है। 

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कई क्षेत्रों में आज और कल हल्की वर्षा और बर्फबारी के आसार हैं। देहरादून सहित आसपास के क्षेत्रों में आंशिक बादल छाये रहने एवं हल्की बौछारें पड़ने की संभावना है। बता दें कि बीते कई दिनों से राज्य में वर्षा और बर्फबारी का सिलसिला रुका हुआ था मगर शुक्रवार से ऊंची चोटियों में बर्फबारी होने से ठंड बढ़ गई है। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से राज्य में मौसम का मिजाज बदल सकता है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक, उत्तराखंड में आज एवं कल पर्वतीय क्षेत्रों में बादल छाये रह सकते हैं। कहीं-कहीं गरज के साथ वर्षा-ओलावृष्टि हो सकती है। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर एवं पिथौरागढ़ में चोटियों पर हिमपात के भी आसार हैं। मैदानी क्षेत्रों में गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकने की आशंका है।

जल्द ही OTT पर दस्तक देगी Ben Affleck की फिल्म

'मैं PM मोदी से बहुत सीनियर हूं', आखिर क्यों पप्पू यादव ने दिया ये बयान?

'जो भोलेनाथ का नहीं, वो मेरी जात का नहीं..', MP में धर्मान्तरण के खिलाफ जनजातीय समाज का आंदोलन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -