'NDA में आना चाहते थे KCR, हमने किया रिजेक्ट', PM मोदी ने किया चौंकाने वाला दावा
'NDA में आना चाहते थे KCR, हमने किया रिजेक्ट', PM मोदी ने किया चौंकाने वाला दावा
Share:

हैदराबाद: पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ में जनसभा को संबोधित करने के पश्चात तेलंगाना में रैली की। हैदराबाद में रैली के चलते प्रधानमंत्री ने कहा कि तेलंगाना को एक गुजराती बेटे सरदार वल्लभ भाई पटेल ने स्वतंत्रता दिलाई थी। अब दूसरा गुजराती बेटा विकास के लिए आया है। इस बीच प्रधानमंत्री मोदी ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (KCR) को लेकर एक दावा भी किया। मोदी ने कहा कि KCR एक वक़्त में भाजपा के नेतृत्व वाले गठबंधन NDA में सम्मिलित होना चाहते थे। किन्तु स्वयं प्रधानमंत्री ने इसे खारिज कर दिया था।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, "मैं एक राज खोलने जा रहा हूं। जब हैदराबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन का इलेक्शन हुआ, भारतीय जनता पार्टी 48 सीटें जीतकर आ गई। KCR को सपोर्ट की आवश्यकता थी। वो पहले बहुत सम्मान करते थे। एयरपोर्ट पर माला लेकर आते थे। अब नाराज हो गए हैं। वो दिल्ली मिलने आए, शॉल ओढ़ाई तथा बहुत प्यार दिखाया। प्यार दिखाना उनके कैरेक्टर में ही नहीं है।"

आगे पीएम ने कहा, "उन्होंने NDA में शामिल करने को कहा। मैंने कहा- आपके कारनामे ऐसे हैं, मोदी आपके साथ जुड़ नहीं सकता। हम विपक्ष में बैठ सकते हैं, किन्तु तेलंगाना की जनता से दगा नहीं करेंगे। हमने NDA में एंट्री नहीं दी। KCR ने कहा था कि वो अब उम्रदराज हो गए हैं। अब बेटा केटीआर आपके पास आए, तो उसे आशीर्वाद दे दीजिए। मैंने कहा कि ये लोकतंत्र है। आप कैसे अपने बेटे को गद्दी दे सकते हैं।" बता दें कि तेलंगाना के सीएम के। चंद्रशेखर राव (KCR) ने अपनी पार्टी ‘तेलंगाना राष्ट्र समिति' (TRS) का नाम बदलकर ‘भारत राष्ट्र समिति' (BRS) कर लिया है। KCR ने 2024 के आम चुनाव से पहले राष्ट्रीय स्तर पर भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ चुनाव मैदान में उतरने की अपनी योजना की रूपरेखा बनाई है।

सीएम भगवंत मान ने मानी पंजाब पर कर्ज की बात, गवर्नर को पत्र लिखकर की पीएम मोदी को मनाने की अपील

बिजली संयंत्र और रेल प्रोजेक्ट्स, पीएम मोदी ने तेलंगाना को दी 8,000 करोड़ रुपये की सौगात

'न्यायपालिका में बहुत भ्रष्टाचार, वकील खुद ही लिख देते हैं फैसला..', अपने आरोप के लिए अशोक गहलोत ने मांगी माफ़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -