शुरू हुई गवर्नर MLC के मनोनयन की प्रक्रिया, स्थिति पर है KCR  की नजर
शुरू हुई गवर्नर MLC के मनोनयन की प्रक्रिया, स्थिति पर है KCR की नजर
Share:

हैदराबाद : इस समय एमएलसी मनोनयन को लेकर विधान परिषद में रिक्त पदों की स्थिति को देखने के लिए मुख्यमंत्री केसीआर ने नजर बनाए रखी है. जी दरअसल मिली जानकारी के अनुसार अगले महीने की 7 तारीख को विधानसभा की बैठक आरम्भ होगी. वैसे इससे पहले कैबिनेट की बैठक आयोजित होगी और उम्मीदवार का चयन करने के बारे में सीएम विचार कर रहे हैं.

वहीं पार्टी सूत्रों को माने तो कैबिनेट की बैठक में सूची को लेकर स्पष्टता होने के बारे में कहा गया है. इसके अलावा इसे गर्वनर की मंजूरी के लिए भेजे जाने की संभावना भी जाहिर की है. वहीं इस क्रम में कई नेता अपनी-अपनी तरफ से प्रयास में तेजी करते दिखाई दे रहे हैं. जी दरअसल राज्यपाल एक ही बार तीन एमएलसी के मनोनयन कर सकते हैं. इसके अलावा हम आपको यह भी बता दें कि उम्मीदवारों की संख्या भी अधिक नजर आ रही है. जी दरअसल विधान परिषद में एमएलसी के चार पद खाली हैं.

वहीं निजामाबाद स्थानीय संस्थागत कोटा का चुनाव शेड्यूल घोषित होने पर पूर्व सांसद कविता ने टीआरएस की तरफ से उम्मीदवार के लिए नॉमिनेशन किया है. वैसे आपको पता ही होगा कोविड के संक्रमण के कारण चुनाव आयोग ने चुनाव स्थगित कर दिया. ऐसे में विधान परिषद में राज्यपाल छह उम्मीदवारों को मनोनित करते हैं. वहीं अब इस समय तीन पद खाली हैं. वैसे आपको याद हो तोपिछली बार विधान परिषद के सदस्य मनोनित होने पर रामुलु नायक ने वर्ष 2018 में कांग्रेस का हाथ थामा. ऐसा होने पर उन्हें निलंबित किया गया था.

दिल्ली AIIMS से डिस्चार्ज हुए गृह मंत्री अमित शाह, 18 अगस्त को हुए थे भर्ती

टीआरएस प्रमुख से स्वामी गौड़ ने की यह अपील

महाराष्ट्र में 'मंदिर' पर गरमाया सियासी पारा, शिवसेना ने सामना में भाजपा को घेरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -