Share:
भारत दौरे पर आए कजाकिस्‍तान के रक्षा मंत्री, राजनाथ सिंह के साथ की बैठक
भारत दौरे पर आए कजाकिस्‍तान के रक्षा मंत्री, राजनाथ सिंह के साथ की बैठक

नई दिल्ली: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कजाकिस्‍तान के अपने समकक्ष लेफ्टिनेंट जनरल नुरलान येर्माबायेव के साथ द्विपक्षीय बैठक की. केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह ने नुरलान येरेकबायेव को विज्ञान भवन में गार्ड ऑफ ऑनर से सम्मानित किया. कजाकिस्‍तान गणराज्‍य के रक्षा मंत्री लेफ्टिनेंट जनरल नुरलान येरमेकबायेव भारत के सरकारी दौरे पर आए हुए हैं.

7-10 अप्रैल तक के अपने दौरे के दौरान रक्षा मंत्री दो दिन पहले जोधपुर पहुंचें और वहां से वे जैसलमेर, नई दिल्‍ली और आगरा गए, जहां उन्होंने विभिन्न बैठकों में हिस्सा लिया और विभिन्‍न रक्षा प्रतिष्‍ठानों की भी यात्रा की. लेफ्टिनेंट जनरल नूरलान यर्मकेबायेव ने जोधपुर और जैसलमेर के दौरे के दौरान प्रतिनिधिमंडल के साथ द्विपक्षीय रक्षा सहयोग को बढ़ाने पर चर्चा हुई. दोनों देशों के रक्षा मंत्री ने अन्तर्राष्ट्रीय आतंकवाद के खतरे से निपटने और शांति कायम रखने के मुद्दे पर भी चर्चा की.

लेफ्टिनेंट जनरल नुरलान येरमेकबायेव ने आज नई दिल्‍ली में केंद्रीय रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह के साथ द्विपक्षीय बैठक में शामिल हुए. बता दें कि लेफ्टिनेंट जनरल नुरलान येरमेकबायेव के कजाकिस्‍तान का दोबारा रक्षा मंत्री बनने के बाद से यह उनकी किसी अन्‍य देश के रक्षा मंत्री के साथ पहली बैठक है.

लगातार तीसरे दिन जारी रही कर्नाटक बस हड़ताल, जानिए क्या है वजह?

CAA और NRC के खिलाफ पढ़ा रहा था स्कूल, दर्ज हुआ केस

बड़ी खबर: मार्वल स्टूडियोज संग फरहान अख्‍तर ने शुरू की शूटिंग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -