लगातार तीसरे दिन जारी रही कर्नाटक बस हड़ताल, जानिए क्या है वजह?

Apr 09 2021 11:32 AM
लगातार तीसरे दिन जारी रही कर्नाटक बस हड़ताल, जानिए क्या है वजह?

सड़क परिवहन निगमों (आरटीसी) के कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल तीसरे दिन भी जारी रही। सड़क परिवहन निगमों के कर्मचारियों ने 7 अप्रैल से वेतन से जुड़े मुद्दों को लेकर हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया। गुरुवार शाम को सरकार द्वारा छठे वेतन आयोग की रिपोर्ट लागू करने की उनकी मांग पूरी करना संभव नहीं होने की बात दोहराते हुए सड़क परिवहन निगम के कर्मचारियों ने हड़ताल जारी रखने का फैसला किया है।

चारों परिवहन निगमों से संबंधित कर्मचारी ड्यूटी में शामिल नहीं हुए, इसलिए बसें बेंगलुरु सहित राज्य भर की सड़कों से दूर रहीं, जिससे दैनिक यात्री प्रभावित हुए। दूर के इलाकों और ऑफिस जाने वालों से सफर करने वाले यात्री सबसे ज्यादा प्रभावित हुए। शहर और राज्य के विभिन्न हिस्सों में फंसे यात्रियों को निजी बसें, मिनी बसें, मैक्सी कैब और अन्य यात्री परिवहन वाहनों को सेवाएं देते देखा गया।

निजी ऑपरेटरों ने कहा, हालांकि, निजी बसों का उपयोग करने वाले यात्रियों की संख्या शहर में कम ही बनी रही, क्योंकि लोग अपने वाहनों का उपयोग कर रहे थे या कैब, मेट्रो और ऑटो-रिक्शा का उपयोग करते देखे गए थे, खासकर शहर के क्षेत्रों में। आरटीसी जो कर्मचारियों को हड़ताल जारी रखने की चेतावनी दे रहे हैं, उन्होंने प्रशिक्षु कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है और काम से अनुपस्थित रहने के लिए नोटिस जारी कर रहे हैं।

झारखंड में और भी घातक हुआ कोरोना का कहर, तेजी से हो रही मौतें

एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान में आग की चेतावनी के बाद कोझिकोड हवाई अड्डे पर की गई आपात लैंडिंग

10वीं पास के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, आज ही करें आवेदन