भारत में दस्तक देने जा रही है कावासाकी W175, जानिए क्या है खासियत

दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी कावासाकी (Kawasaki) की नई डबल्यू 175 (W175) बाइक की डिलीवरी इस वर्ष दिसंबर से शुरू होने जा रही है. यह इंडिया में कंपनी की सबसे सस्ती बाइक होने वाली है, इसका मूल्य1,47,000 रुपये से शुरू होने वाला है. हालांकि जिसका स्पेशल एडिशन मॉडल थोड़ा महंगा है, इसका मूल्य 1.49 लाख रुपये है. यह एक रेट्रो थीम वाली मोटरसाइकिल है, जो रॉयल एनफील्ड हंटर 350 (Royal Enfield Hunter 350) और TVS रोनिन (TVS Ronin) सहित अन्य बाइक्स को भी टक्कर देने वाली है.  जिसमे एक 177cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन भी लगा हुआ है जो 12.8bhp की पावर और 13.2Nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करता है. इसमें 5-स्पीड गियरबॉक्स भी प्रदान किया जा रहा है. इस बाइक का सबसे बड़ा हाइलाइट यह है कि जिसके उपरांत स्पेक वर्जन में इसका इंजन एक फ्यूल-इंजेक्टेड वर्जन है, न कि कार्बोरेटेड.

कैसा है डिजाइन?: इसका डिजाइन पुराने वक़्त के क्लासिक डिजाइन के साथ आने वाली बाइक्स की तरह है, इसमें एक एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के साथ एक रेट्रो रोडस्टर भी प्रदान किया जा रहा है. इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर डब्ल्यू ब्रांडिंग के साथ तकनीकी विशेषताओं के बजाए इसके डिजाइन पर अधिक जोर भी दिया जाने वाला है. जिसमे गोल हेडलैंप और वायर स्पोक व्हील्स भी देखने के लिए मिल रहे है,  जो फिर से इसके क्लासिक रेट्रो डिजाइन की याद दिलाते हैं. 

फीचर्स: मोटरसाइकिल में कुछ अधिक फीचर्स नहीं दिए गए हैं. लेकिन इसका हल्का होना इसके परफॉर्मेंस को बढ़ाया जाने वाला है, भले ही यह जिसमे  बहुत पावरफुल इंजन न दिया जा रहा है. जिसमे कोई रियर डिस्क ब्रेक या LED लाइट भी नहीं है, जो इसकी कीमतों में कटौती की ओर इशारा करते हैं. इसमें मिलने जा रहा है 165 mm का ग्राउंड क्लीयरेंस भारतीय सड़कों के लिए उपयुक्त है. यह भारत में कंपनी की W सीरीज की दूसरी बाइक है और इसका उद्देश्य एक रेट्रो बाइक के अनुभव के साथ आसान राइडिंग प्रदान की जा रही है.

कलर ऑप्शन: यह बाइक दो रंगों में आने वाली है, इसमें आबनूस और लाल शामिल हैं. साथ ही इसके 2 वेरिएंट आएंगे, एक स्टैंडर्ड और दूसरा स्पेशल एडिशन. जिसके हाई लोकलाइजेशन रिजल्ट्स के हिसाब से इसका प्राइस बहुत ही एग्रेसिव है. यह नई बाइक जिस सेगमेंट में आने वाली है, उसमें पहले से ही रॉयल एनफील्ड, जावा और येज़दी समेत कई प्रतिद्वंद्वियों की मजबूत पकड़ है. इस बाइक की बिक्री कई अंतरराष्ट्रीय बाजारों में भी होती है.

इसी हफ्ते लॉन्च की जाएगी Citroen की नई कार

बड़ी खबर: नए वेरिएंट्स और फीचर्स के साथ Maruti ने लॉन्च की अपनी नई कार

महंगा होने जा रहा है सफर, बढ़ेगा ऑटो-टैक्‍सी का भाड़ा

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -