इसी हफ्ते लॉन्च की जाएगी Citroen की नई कार
इसी हफ्ते लॉन्च की जाएगी Citroen की नई कार
Share:

फ्रांस की कार निर्माता कंपनी सिट्रोएन (Citroen) इंडिया में तेजी से अपना स्थान बनाने के प्रयास में लगी हुई है. अभी कुछ वक़्त पहले ही कंपनी ने अपनी सी3 (C3) हैचबैक को पेश कर दिया गया था. अब कंपनी अपनी एक नई कार को 29 सितंबर को पेश करने वाली है. फिलहाल कंपनी की ओर से इस कार के नाम और डिटेल्स के बारे में कोई सूचना अब तक जारी नहीं की गई है, लेकिन इसके C3 के इलेक्ट्रिक वर्जन होने की संभावना जताई जा रही है. यह कार टेस्टिंग के बीच भी देखी जा चुकी है. 

कैसा होगा डिजाइन: इस कार को सिट्रोएन इलेक्ट्रिक वर्जन ई-सीएमपी (इलेक्ट्रिक कॉमन मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म) पर डिजाइन करने जा रही है. जिस पर फिएट पांडा इलेक्ट्रिक कार के ग्लोबल-स्पेक को भी बनाया गया है. इस अपकमिंग कार में  Peugeot e-208 EV वाला पावरट्रेन मिलने का अनुमान है. 

कैसे होगें फीचर्स: बता दें कि Citroen C3 EV में ड्राइवर के लिए वन-टच डाउन के साथ फ्रंट पावर विंडो, एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी, रिमोट लॉकिंग, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस ऐप्पल कारप्ले, माउंटेड कंट्रोल्स, डोर अजर वार्निंग, डुअल एयरबैग्स, टिल्ट एडजस्टेबल स्टीयरिंग, एसी यूनिट, स्पीड सेंसिटिव ऑटो डोर लॉक, 10.2-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स मिलने का अनुमान जताया जा रहा है. 

बैटरी पैक: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार में दो लिथियम-आयन-फॉस्फेट बैटरी पैक देखने को मिल सकता है. जिसमे मिलने वाला मोटर 82bhp और 109bhp पॉवर के दो विकल्प में प्रदान किया जाएगा.  इसका बेस वेरिएंट, छोटे बैटरी पैक के साथ सिंगल चार्ज पर 300 किलोमीटर की रेंज भी प्रदान कर रहा है. 50kWh बैटरी पैक के साथ ग्लोबल-स्पेक Peugeot e-208 350 किलोमीटर से अधिक की रेंज भी प्रदान  कर रहा है, जो कि इसके टॉप-एंड वेरिएंट में भी देखने को मिल सकता है.

बड़ी खबर: नए वेरिएंट्स और फीचर्स के साथ Maruti ने लॉन्च की अपनी नई कार

महंगा होने जा रहा है सफर, बढ़ेगा ऑटो-टैक्‍सी का भाड़ा

रॉयल एनफील्ड के इस मॉडल पर आ जाएगा आपका दिल, जानिए क्या है फीचर्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -