हाफिज सईद का निजी सुरक्षा गार्ड था हमले में मारा गया आतंकी : कासिम
हाफिज सईद का निजी सुरक्षा गार्ड था हमले में मारा गया आतंकी : कासिम
Share:

नई दिल्ली : हाल ही में उधमपुर में हुए आतंकी हमले के बाद हुई सेना और आतंकियों की मुठभेड़ में पकड़े गए आतंकी कासिम उर्फ नावेद से सुरक्षाबलों को अहम जानकारी मिली है। इस दौरान कासिम ने कहा कि सीमा सुरक्षा बल के काफिले में जिंदा पकड़ा गया आतंकी नोमान उर्फ मोमिन था। यह आतंकी जमात-उद-दावा का प्रमुख था और 26/11 में हुए मुंबई बम धमाकों के मास्टरमाईंड हाफिज सईद का निजी सुरक्षा गार्ड था।

मिली जानकारी के अनुसार नोमान और उसके साथ 4 आतंकियों ने भारत में हमले का प्लान बनाया था। इन 4 आतंकियों में एक गाईड भी था जो सभी को रास्ते की जानकारी देते हुए क्षेत्रों के बारे में बता रहा था। आतंकी कासिम ने कहा कि वह नौगम और गुलमर्ग के बीच लगे तारों को काटकर जम्मू-कश्मीर राज्य में दाखिल हुआ था।

इस दौरान इस आतंकी ने GPS का उपयोग किया और फिर यहां से तीर्थ स्थल पहुंचे। कहा गया है कि नावेद को लगभग 3 माह में 2 चरणों में प्रशिक्षण दिया गया था। इस आतंकी ने मनशेरा में लश्कर ए तैयबा के मरकज तोएबा शिविर में प्रशिक्षण प्राप्त किया था। पकड़े गए आतंकी नावेद याकूब के विरूद्ध अवैध गतिविधि अधिनियम, हथियार कानून, भारतीय दंड संहिता की धाराओं के अंतर्गत प्रकरण दर्ज किया गया। आतंकी अपने हमले को अंजाम देने से पहले कुपवाड़ा में कुछ समय ठहरे थे। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -