JNU के बाद अब बेंगलुरू में लगे देश विरोधी नारे
JNU के बाद अब बेंगलुरू में लगे देश विरोधी नारे
Share:

बेंगलुरू : दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में नारेबाजी हो जाने और देशविरोधी गतिविधियां चलने के बाद अब बेंगलुरू में नारेबाजी का दौर नज़र आया। दरअसल यहां पर कुछ छात्रों ने यूनाइटेड थियोलॉजिकल महाविद्यालय में स्वाधीनता और भारतीय सेना के विरूद्ध नारेबाजी की। कथिततौर पर नारेबाजी करने वालों के खिलाफ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने प्रदर्शन किया। एमनेस्टी इंटरनेशनल ने कश्मीर पर सेमीनार का आयोजन किया था। इस दौरान महाविद्यालय में कश्मीर के मसले पर कश्मीर के लड़कों ने स्वाधीनता के नारों के ही साथ कश्मीर में भारतीय सेना की नियुक्ति का विरोध भी किया।

इतना ही नहीं युवाओं ने सेना के खिलाफ भी नारेबाजी की। इस नारेबाजी से महाविद्यालय परिसर में गहमागहमी भरा माहौल रहा। एक बार फिर देश के युवा राष्ट्रप्रेमी बनाम राष्ट्ररोधी भाग में बंट गए। स्थिति तनावपूर्ण हो जाने के बाद अब अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने महाविद्याय के बोर्ड पर कीचड़ फैंक दिया। इससे हंगामा हो गया।

जब पुलिस आई तो कार्यकर्ता यहां वहां हो गए। परिसर में पुलिस को तैनात किया गया है। इसके पूर्व फरवरी माह में दिल्ली के जेएनयू में भारत विरोधी नारे लगाए गए थे जिसे लेकर भारत में जमकर बवाल मचा। यह हंगामा इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि देशभर में स्वाधीनता दिवस समारोह की तैयारियां हो रही हैं और देश के युवा बेंगलुरू में विरोध कर रहे हैं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -