शहीद की मासूम बेटी की आँखों में आंसू देखकर, DIG द्वारा लिखा गया यह खत पढ़कर भावुक हो जायेंगे आप
शहीद की मासूम बेटी की आँखों में आंसू देखकर, DIG द्वारा लिखा गया यह खत पढ़कर भावुक हो जायेंगे आप
Share:

कश्मीर: हाल में अनंतनाग में आतंकी हमले में शहीद हुए एएसआई अब्दुल राशिद की मासूम बेटी की आँखों में जब पिता का साया उठ जाने का दर्द देखा तो हर कोई निस्तब्ध रहा गया. आम जन के साथ साथ पुलिस और सुरक्षाबलों के जवान भी इस भावुक पल में अपने आंसू नहीं रोक पाए. ऐसे में एएसआई अब्दुल राशिद की बेटी ज़ोहरा की आँखों में आंसू देखकर डीआईजी ने जोहरा को एक पत्र लिखा जिसमे उन्होंने अपनी भावुकता बयान की है. मासूम बेटी जोहरा को लिखा गया यह खत इन दिनों सोशल मिडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जिसमे DIG ने शहीद की बेटी जोहरा को आश्वासन दिया. 

यह लिखा गया है खत में- 

प्रिय ज़ोहरा,

तुम्हारे आंसू देखकर मेरे दिल में भी उतनी ही तकलीफ है, तुम्हारे पिता की शहादत को भुला नहीं जा सकता है. ये समझने के लिए तुम अभी बहुत छोटी हो कि ऐसा क्यों हुआ.  किन्तु वे लोग जो देश और समाज के कानून तोड़ते और हिंसा फैलाते हैं, ऐसे लोग कभी भी देश की भलाई के बारे में नहीं सोच सकते हैं. हम सभी की तरह ही तुम्हारे पिता भी जम्मू कश्मीर पुलिस फोर्स से थे, जहा पर लड़ते हुए उन्होंने बहादुरी और कुर्बानी की मिसाल कायम की है. हम पुलिसवालों के ऐसे कई परिवार हैं जिन्हें समाज की भलाई के लिए कितनी ही ऐसी तकलीफें झेलनी पड़ीं. उनके दर्द की, तकलीफों की भरपाई कभी नहीं हो सकती है. वे तमाम चेहरे और कहानियां एक मिसाल हैं. यह एक ऐसा इतिहास हैं, जिन पर हमें गर्व है. हम उन लोगों को कैसे भूल सकते हैं, जिनके साथ एक साथ काम करते हुए हमने इतने साल साथ बिताए. जम्मू कश्मीर पुलिस ने समाज की भलाई के लिए जो कदम उठाए और जो मुश्किल सफर तय किया, वे सारे परिवार, उनकी नजर न आने वाली कुर्बानियां भी उस महान सफर का हिस्सा हैं.

जोहरा तुम ये कभी मत भूलना कि इस मुश्किल दौर में हम सभी एक परिवार की तरह तुम्हारे साथ हैं. तुम्हारे आंसू हमारे दिल को छू रहे है. ईश्वर हमें इतनी ताकत दे कि हम समाज की भलाई के अपने इस मकसद में आगे बढ़ सके. हमने वर्दी पहनते समय जो कसम खायी थी, उससे ऊपर हमारे लिए कुछ भी नहीं. देश और समाज के लिए हमारी ये प्रतिबद्धता बदलाव लेकर आये. हमारे बलिदान हमारे साथी नागरिकों के लिए शांति और सद्भाव का पैगाम लाएं. एएसआई अब्दुल राशिद हमेशा अपनी देश सेवा के लिए याद किये जायेंगे, जिन्होंने अपनी जिंदगी देश के लिए कुर्बान कर दी. ईश्वर उनकी रूह को सुकून दे.

ढेर सारी दुआओं के साथ,

जम्मू कश्मीर पुलिस के सारे अफसर और जवान.

पढ़िए देश-विदेश से जुड़ी छोटी-बड़ी ताज़ा खबरे न्यूज़ ट्रैक पर सीधे अपने मोबाइल पर 

पुलवामा मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, शहीदों की संख्या 5 हुई

चित्रकूट में डकैतों के साथ हुई मुठभेड़ में सब इंस्पेक्टर शहीद

जम्मू कश्मीर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में 2 जवान शहीद, 3 घायल

लो जनाब कर लो बात, तमिल फिल्म में ओडिशा के डीजीपी को दिखा दिया शहीद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -