करवाचौथ आने से पहले अपने प्यार को रंगीन बनाने के लिए जान लें कुछ टिप्स

करवाचौथ आने से पहले अपने प्यार को रंगीन बनाने के लिए जान लें कुछ टिप्स

आप जानते ही हैं कि हर साला करवा चौथ का त्यौहार मनाया जाता है और इस दिन अधिकांश महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए निर्जला व्रत रखकर अपने प्यार और रिश्ते के प्रति निष्ठा को व्यक्त करती हैं. ऐसे में पुरुष अक्सर अपने प्यार की फीलिंग्स को छुपाने में विश्वास करते हैं और उन्हें जाहिर करने से हिचकिचाते हैं. ऐसे में अगर ये स्थिति लंबे समय तक रहे तो रिश्ते में दूरियां और तनाव जगह ले लेती है. अब आज हम करवाचौथ आने से पहले कुछ टिप्स देने जा रहे हैं जिससे आप अपने प्यार को बरकरार रख सकते हैं.

1. लड़के शादी से पहले या शादी के कुछ दिनों तक पार्टनर की खूबियों की दिल खोलकर तारीफ करते हैं, जिससे शरीर में 'हैप्पी हार्मोन्स' रिलीज होते हैं और रिश्ता खुशनुमा बना रहता है, लेकिन कुछ समय बाद पार्टनर की तारीफ की जगह कमियां ज्यादा निकाली जाती हैं, जिससे रिश्ते में तनाव आने लगता है। ऐसा अगर आपके साथ हो रहा है तो उसमे सुधार करें.

2. अगर आप भी घर और ऑफिस के काम के बीच अपने लिए और पार्टनर के साथ क्वॉलिटी टाइम नहीं बिताते हैं, तो अपनी इस आदत को बदल दें क्योंकि ऐसा करने से रिश्ते में दूरियां आने लगती हैं.

3. दूसरे का गुस्सा पार्टनर पर उतारना आजकल ज्यादा होने लगा है लेकिन यह गलत है. अगर आप भी अक्सर ऐसा करते हैं, तो अपनी आदत को जल्द बदल लें, क्योंकि यह गलत है.

4. अगर आपका पार्टनर बार-बार या रोजाना आपकी बातों को इग्नोर करता है, तो ऐसे में अपने रिश्ते को कमजोर होने से कोई नहीं रोक सकता. इस कारण एक दूजे को अच्छे से सुने और समझाए.

करवाचौथ स्पेशल : इन कलर के ऑउटफिट्स के साथ फेस्टिव लुक बनाये glamorous

करवाचौथ स्पेशल : बालो को दे नया लुक, इस स्टाइलिश गजरा लुक के संग

करवा चौथ पर अपनी थाली में रखे यह 36 पूजन सामग्री