कर्नाटक 'हलाल' उत्पादों पर आपत्तियों की जांच करेगा
कर्नाटक 'हलाल' उत्पादों पर आपत्तियों की जांच करेगा
Share:

बेंगलुरु: हिजाब विवाद और मंदिर मेलों से मुस्लिम विक्रेताओं पर प्रतिबंध लगाने की मांग के बाद, कर्नाटक में दक्षिणपंथी पार्टियां अब हलाल उत्पादों पर प्रतिबंध लगाने की मांग कर रही हैं। राज्य में मुस्लिम विक्रेताओं से मांस खरीदने से बचने के लिए लोगों को प्रोत्साहित करने के लिए एक सोशल मीडिया अभियान चल रहा है।

हिंदू जागृति समिति, श्रीराम सेने, बजरंग दल और अन्य दक्षिणपंथी संगठनों ने मांग की है कि मांस बेचने वाले प्रतिष्ठानों के साइन बोर्ड से हलाल प्रमाणन को हटा दिया जाए। उन्होंने हिंदुओं से हलाल कटे हुए गोमांस खरीदने से बचने के लिए भी कहा है। इसके बजाय, वे हिंदुओं को मांस खरीदने की सलाह देते हैं जिसे 'झटका' के हिंदू पारंपरिक तरीके का उपयोग करके काटा गया है।

श्रीराम सेने के संस्थापक प्रमोद मुथालिक ने बुधवार को कहा कि राज्य और देश भर में हलाल कटे हुए मांस का बहिष्कार किया जाना चाहिए। "हलाल वस्तुओं के लिए अभिप्रेत धन को राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में स्थानांतरित कर दिया जाता है। यहां जुटाए गए धन का इस्तेमाल उन आतंकवादी संगठन के सदस्यों को मुक्त कराने के लिए किया जाएगा, जिन्हें कैद किया गया है.' शाहीन बाग प्रदर्शन के दौरान पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के एक नेता के खाते में 15 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए गए थे. हिंदुओं पर मुस्लिम सम्राट अकबर और औरंगजेब द्वारा कर लगाया गया था, जिन्होंने भारत पर शासन किया था "उन्होंने जोर देकर कहा।

इस बीच, हिंदू जागृति समिति के सदस्यों ने बेंगलुरु के विजयनगर में तीन दुकानों से 'हलाल कट उपलब्ध' साइन बोर्ड हटा दिए हैं। बेंगलुरु के बाहरी इलाके में नेलामंगला में बैनर लगाए गए हैं, जिसमें लोगों से केवल हिंदू प्रतिष्ठानों में भोजन करने का आग्रह किया गया है।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव और विधायक सी.टी. रवि ने अपील का समर्थन करते हुए कहा कि अगर मुसलमान यह कहते हुए एक बयान जारी कर सकते हैं कि वे केवल हलाल कटे हुए मांस का उपयोग करेंगे, तो अन्य लोग ऐसा नहीं करते हैं तो क्या गलत है? सांप्रदायिक शांति एक तरफा मामला नहीं है। उन्होंने कहा कि यह दूसरी तरफ से भी आना चाहिए।

'केजरीवाल ने अपने घर बुलाकर मुझे AAP विधायकों से पिटवाया..', कोर्ट पहुंचे दिल्ली के पूर्व मुख्य सचिव अंशु प्रकाश

1 अप्रैल से महंगी होगी ये चीजें, आपकी जेब पर पड़ेगा सीधा भारी, लागू होंगे नए नियम

राजस्थान राज्य स्थापना दिवस: राष्ट्रपति, पीएम मोदी ने लोगों को बधाई दी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -