कर्नाटक में अब आमने-सामने की जंग, येदियुरप्पा भी शक्ति प्रदर्शन के लिए तैयार
कर्नाटक में अब आमने-सामने की जंग, येदियुरप्पा भी शक्ति प्रदर्शन के लिए तैयार
Share:

बैंगलुरु: कर्नाटक में जारी सियासी उठापटक के बीच भाजपा अध्यक्ष येदियुरप्पा ने कहा है कि वे सदन में शक्ति परीक्षण के लिए हर तरह से तैयार है। येदियुरप्पा ने कहा है कि अगर सरकार विश्वास प्रस्ताव लाना चाहती है तो उन्हें इस पर कोई आपत्ति नहीं है। कर्नाटक के पूर्व सीएम येदियुरप्पा ने बताया है कि वे सोमवार तक इंतजार करेंगे। उन्होंने कहा कि सोमवार को स्पीकर रमेश कुमार से मुलाकात कर सोमवार को ही विश्वास प्रस्ताव लाने के लिए कहेंगे।

उल्लेखनीय है कि कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी ने भी कहा है कि उनकी सरकार को कोई संकट नहीं है और वे विश्वास प्रस्ताव लाएंगे। वहीं पूर्व सीएम येदियुरप्पा ने स्वीकार किया है कि वे मुंबई के रिसोर्ट में मौजूद कांग्रेस के बागी विधायकों से संपर्क में है, वे सभी प्रसन्न हैं। येदियुरप्पा ने कहा है कि एचडी कुमारस्वामी को तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए और नई सरकार गठित होने देना चाहिए, लोग इस सरकार से उकता चुके हैं।

इधर पांच और बागी विधायक सर्वोच्च न्यायालय चले गए हैं। इन विधायकों ने अदालत से शिकायत की है कि स्पीकर के आर रमेश कुमार उनका इस्तीफा मंजूर नहीं कर रहे हैं। इन विधायकों में के सुधाकर, रोशन बेग, एमटीबी नागराज, मुनिरत्न और रत्न सिंह का नाम शामिल है। इन विधायकों का आरोप है कि स्पीकर रमेश कुमार का ये रवैया उनके संवैधानिक और मौलिक अधिकारों का उल्लंघन है। विधायकों ने अपनी याचिका में कहा है कि उन्हें जबरदस्ती सरकार का समर्थन करने के लिए कहा जा रहा है अन्यथा उन्हें अयोग्य घोषित किए जाने की धमकी दी जा रही है।

भारत के आगे झुका पाकिस्तान, आतंकी गोपाल चावला को करतारपुर कमेटी से किया बाहर

सिर्फ भारत ही नहीं इस देश में भी चल रहा स्वछता अभियान, करोड़ टन कचरा हुआ साफ

नेपाल में बाढ़ और भूस्खलन ने मचाई तबाही, अब तक 15 लोगों की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -