कर्नाटक सरकार द्वारा भविष्यवक्ताओं के प्रोग्राम्स किए जाऐंगे बैन
कर्नाटक सरकार द्वारा भविष्यवक्ताओं के प्रोग्राम्स किए जाऐंगे बैन
Share:

बेंगलुरू। कर्नाटक सरकार द्वारा ऐसे सभी टेलीविजन प्रोगाम पर बैन लगाया जा रहा हैं जो लोगो भविष्य या ज्योतिष की जानकारी देते है। इस बारे में कर्नाटक की कांग्रेस सरकार का तर्क हैं कि ऐसे प्रोग्राम्स के जरिए लोगों के बीच अंधविश्वास को बढ़ावा मिलता हैं। कर्नाटक के सीएम सिध्दारमैया ने बैंगलुरु में एक दलित संघर्ष समिति की सभा को संबोधित करते हुए कहा हैं कि कर्नाटक में कई टीवी चैनल्स तथाकथित ज्योतिषियों के माध्यम से प्रदेश में अंधविश्वास को बढ़ावा दे रहें हैं। उन्होंने कहा की सरकार जल्द से जल्द प्रदेश  में इन चैनल्स को बैन कराऐगी।

कर्नाटक सरकार द्वारा ज्योतिष कार्यक्रमों को बैंन कराने की घोषणा के बाद कई निजी चैनल्स द्वारा इसका विरोध होने लगा है। और विपक्ष द्वारा भी सरकार के इस फैसले को आड़े हाथों लिया गया हैं। साथ ही चैनल्स ने भी इस बारें में विपक्ष की प्रतिक्रिया व्यक्त करने की अपील की गई हैं।

गौरतलब हैं कि कर्नाटक सरकार द्वारा पहलें भी ज्योंतिष कार्यक्रमों को बंद करने के लिए प्रस्ताव तैयार हुआ था। लेकिन विपक्ष के भारी विरोध के चलते इस प्रस्ताव को मंजूरी नहीं मिली थी। कर्नाटक सरकार के फैसले के संबंध में कई विश्लेषकों का मत हैं कि ऐसे कार्यक्रमों को बैन करना कर्नाटक में आसान नहीं हैं क्योंकि पूरा हिंदु समाज इन प्रोग्राम्स को पसंद करता हैं और अगर ऐसी कोई कार्रवाही की गई तो सरकार को भविष्य में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता हैं। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -