कर्नाटक सरकार ने जारी की एडवाइजरी, सर्दी-जुखाम के लक्षण वालों के साथ होने वाला है कुछ ऐसा
कर्नाटक सरकार ने जारी की एडवाइजरी, सर्दी-जुखाम के लक्षण वालों के साथ होने वाला है कुछ ऐसा
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरोना के खतरे को देखने हुए. कर्नाटक सरकार ने बेंगलुरू की कंपनियों से यह कहा है कि जिन कर्मचारियों में फ्लू जैसे लक्षण दिखाई दें, उन्हें घर से काम करने की अनुमति दी जाए. वहीं, प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि ऐसा करने से शहर में कोरोना वायरस के खतरे को कम किया जा सकता है. इसी के साथ ही ऐसे कर्मचारियों से कहा गया है कि वे अपनी और अपने आसपास की साफ-सफाई का ख्याल और सतर्कता  रखें. घर में रह कर आराम करें और जहां तक संभव हो यात्रा करने से बचें. साथ ही चीन, ईरान, कोरिया, इटली और जापान जा रहे हैं.

सरकार ने  यह जानकारी दी हैं कि प्रदेश के जिन कर्मचारियों को कामकाज के सिलसिले में चीन, दक्षिण कोरिया, जापान, ईरान, इटली, हांगकांग, मैकाउ, वियतनाम, मलेशिया, इंडोनेशिया, नेपाल, थाईलैंड, सिंगापुर, ताइवान, संयुक्त अरब अमीरात और कतर आना-जाना होता है, वे एयरपोर्ट पर स्क्रीनिंग आवश्यक रूप से कराएं. कर्नाटक सरकार ने  कहा है कि जो कर्मचारी कोरोना प्रभावित देशों से लौट रहे हैं, उन्हें एयरपोर्ट पर एक फॉर्म भरना अनिवार्य है, जिसमें उनके फोन नंबर और पता होगा. इसी के साथ ही स्वास्थ्य अधिकारी और इमिग्रेशन अधिकारी ट्रेवल हिस्ट्री की जानकारी भी मांगेगे.

सरकार ने कंपनियों से यह कहा है कि वे अपने यहां कर्मचारियों के हाथ साफ करने के लिए आवश्यक व्यवस्था करे. कर्मचारियों के लिए प्रेरित किया जाए कि वे समय-समय पर साबुन से हाथ साफ करें और यदि पानी नहीं है तो सेनेटाइजर की व्यवस्था रखी जाए. यदि किसी कर्मचारी का नाक बह रहा है तो कंपनी  उस व्यक्ति को टिशू पेपर और मास्क जरूर उपलब्ध कराए.

बोर्ड परीक्षाओं के लिए पटवारियों और लिपिकों की तैनाती पर किया विरोध

कुल्लू-लाहौल में ताजा बर्फबारी से सैलानी परेशान

महू में देश का पहला और दुनिया का दूसरा इन्फेंट्री म्यूजियम तैयार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -