कर्नाटक चुनाव 2023: बीजेपी ने 52 नए चेहरों को दिया टिकट
कर्नाटक चुनाव 2023: बीजेपी ने 52 नए चेहरों को दिया टिकट
Share:

विधानसभा चुनाव 2023 से पहले बीजेपी ने 189 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी है। पार्टी ने 52 नए उम्मीदवारों को मैदान में उतारा है और 90 मौजूदा विधायकों को बरकरार रखा है, जिसमें कांग्रेस और जनता दल (एस) के 11 विधायक शामिल हैं, जिन्होंने 2019 में गठबंधन से सत्ता हासिल करने में मदद की थी। भगवा पार्टी ने 2018 में अपने विधायकों द्वारा जीती गई सीटों के लिए 12 नए चेहरों को पेश किया है, जिसमें कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा के बेटे बी वाई विजयेंद्र भी शामिल हैं। येदियुरप्पा के बेटे शिकारीपुरा सीट से चुनाव लड़ेंगे।

विधायक आनंद सिंह के बेटे सिद्धार्थ सिंह भी अपने विजयनगर जिले से चुनाव लड़ेंगे। 2019 में आनंद सिंह ने कांग्रेस छोड़ दी थी, उमेश कट्टी के बेटे निखिल को पिछले साल उमेश कट्टी के निधन के बाद हुक्केरी सीट के लिए चुना गया है। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई एक बार फिर अपने गृह जिले शिगगांव से चुनाव लड़ेंगे। कनकपुरा और वरुणा में भाजपा ने आर अशोक और वी सोमन्ना को कांग्रेस पार्टी के दो दिग्गज नेताओं डी के शिवकुमार और सिद्धरमैया के खिलाफ मैदान में उतारा है।

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान घोषणा की कि 52 नए उम्मीदवारों, आठ महिलाओं, नौ चिकित्सकों, पांच वकीलों, एक सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी, तीन सेवानिवृत्त लोक सेवकों और आठ सामाजिक कार्यकर्ताओं को टिकट दिया गया है। राज्य के मंत्रियों शशिकला जोलाई, आर अशोक, प्रभो चौहान, शंकर मुनियकप्पा, मुनिरत्न, एसटी सोमशेखर, वीसी पाटिल, वरिती वासुराज, मुर्गेश निरानी, सीसी पाटिल, सुनील कुमार और शिवराम हेब्बार को टिकट बांटे गए हैं। इस सूची में ओबीसी समुदाय से वोक्कालिंगा-41, लिंगायत-51, कुरबा-7, एससी-30, एसटी-16 और 32 को टिकट दिया गया है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव एक ही चरण में 10 मई को होंगे और नतीजे 13 मई को आएंगे।

'मेरा भाई अकेला बैठा था, मैंने उसका सामान पैक किया..', वायनाड में प्रियंका गांधी की इमोशनल स्पीच

'भारत में लोकतंत्र की हत्या केवल एक ही बार हुई..', सोनिया गांधी के आरोपों पर भाजपा का पलटवार

'सोचा नहीं था एक भी विधायक बनेगा..', AAP को राष्ट्रीय दर्जा मिलने से गदगद हुए CM केजरीवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -