कहाँ गई अभिव्यक्ति की आज़ादी ? हिजाब विरोधी FB पोस्ट लिखने पर हर्षा की चाकुओं से गोदकर हत्या
कहाँ गई अभिव्यक्ति की आज़ादी ? हिजाब विरोधी FB पोस्ट लिखने पर हर्षा की चाकुओं से गोदकर हत्या
Share:

बैंगलोर: कर्नाटक में जारी हिजाब विवाद के बीच वहाँ शिवमोगा क्षेत्र में 26 साल के बजरंग दल कार्यकर्ता हर्षा की हत्या कर दी गई है। ये घटना रविवार (20 फरवरी 2022) रात लगभग 9 बजे की है। इलाके में तनाव को देखते हुए भारी पुलिसबल तैनात कर दिया गया है।  जानकारी के अनुसार, शिवमोगा में हर्षा की चाकुओं से गोद कर हत्या के बाद उपद्रवियों ने क्षेत्र में कई जगह वाहनों में भी तोड़फोड़ की। गाड़ियों में आग लगाई, जिसे बाद में फायर ब्रिगेड बुलवाई गई। 

बता दें कि पुलिस ने स्थिति कंट्रोल करने के लिए इलाके में 144 लागू की हुई है। कॉलेजों में भी सोमवार का अवकाश घोषित है। उधर, हर्षा के क़त्ल के मामले में पुलिस ने जाँच शुरू कर दी है। जाँच में अब तक सामने आया है कि हर्षा ने हाल में अपने फेसबुक प्रोफाइल पर हिजाब के विरुद्ध और भगवा शॉल के समर्थन में एक पोस्ट लिखी थी। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में हर्षा की फेसबुक पोस्ट को ही उनकी हत्या के पीछे का कारण बताया जा रहा है। 

बता दें कि जब से प्रदेश में हिजाब विवाद शुरू हुआ है उसी के बाद से हर जगह बजरंग दल बढ़ चढ़ कर स्कूल-कॉलेज में हिजाब के विरोध में आवाज बुलंद रहा है। पुलिस ने हर्षा की सोशल मीडिया पोस्ट और उनकी हत्या के बीच क्या कनेक्शन है, इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। मगर, राज्य में बीते दिनों पैदा हुए तनावपूर्ण माहौल के चलते अंदाजा लग रहा है कि वजह हर्षा द्वारा लिखा गया पोस्ट ही है। अगर ऐसा है तो ये पूरे देश के लिए एक गंभीर सवाल है कि, जब हिजाब के समर्थन में लोग रैलियां निकाल सकते हैं, प्रदर्शन कर सकते हैं, तो हिजाब का विरोध करने वाले को भी संविधान अपनी बात रखने का अधिकार देता है, लेकिन हिजाब का विरोध करने वाले किसी व्यक्ति की हत्या करने का अधिकार कट्टरपंथियों को किसने दिया ? 

चंद पैसों के लिए अपनी ही माँ की कातिल बन गई बेटी, प्रेमी के साथ मिलकर की हत्या

केरल में एक ही परिवार के चार सदस्यों ने की आत्महत्या

कभी अश्लील कामो के चलते जेल के चक्कर भी काट चुकीं है ये एक्ट्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -