कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने एमके स्टालिन से मेकेदातु परियोजना का विरोध न करने का किया अनुरोध
कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने एमके स्टालिन से मेकेदातु परियोजना का विरोध न करने का किया अनुरोध
Share:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने कथित तौर पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि वे मेकेदातु संतुलन जलाशय-सह-पेय जल परियोजना का विरोध न करें। उन्होंने सभी आशंकाओं को दूर करने के लिए दोनों राज्यों के बीच द्विपक्षीय बैठक की पेशकश की। येदियुरप्पा ने लिखा, 'यह सभी संबंधितों के हित में होगा और कर्नाटक राज्य और तमिलनाडु राज्य के बीच बेहतर संबंध होना चाहिए, अगर तमिलनाडु सरकार सही भावना से परियोजना के कार्यान्वयन का विरोध नहीं करेगी।' येदियुरप्पा ने स्टालिन को अपने संदेश में लिखा, "यदि कोई हो, तो यह सुझाव दिया जाता है कि सभी आशंकाओं को दूर करने के लिए संबंधित अधिकारियों की उपस्थिति में एक द्विपक्षीय बैठक भी आयोजित की जा सकती है।" 

मेकेदातु परियोजना, जो कई वर्षों से लंबित है, येदियुरप्पा ने कहा कि इस परियोजना से दोनों राज्यों को अत्यधिक लाभ होगा और किसी भी तरह से तमिलनाडु के कृषक समुदायों के हितों को प्रभावित नहीं करेगा। इस परियोजना का उद्देश्य पूरे बेंगलुरु सहित कर्नाटक की पीने और घरेलू पानी की जरूरतों को पूरा करने के लिए 4.75 टीएमसी पानी का अतिरिक्त उपयोग करना है, जैसा कि सुप्रीम कोर्ट ने 16 फरवरी, 2018 को अपने फैसले में दिया था।

मुख्यमंत्री ने स्टालिन को याद दिलाया कि कावेरी जल विवाद न्यायाधिकरण के अंतिम आदेशों में निर्धारित तमिलनाडु में पानी के प्रवाह को विनियमित करने के उद्देश्य से जल परियोजना पर विचार किया गया है और उसके बाद 400 मेगावाट बिजली उत्पन्न करने के लिए सर्वोच्च न्यायालय द्वारा संशोधित किया गया है।

दिल्ली HC ने कहा- अधिकारी करते हैं झूठे दावे, उनकी जवाबदेही तय करे सरकार

तीसरी शादी: क्या ये मशहूर अभिनेत्री है किरण राव और आमिर खान के तलाक की वजह?

कब मिलेगा गर्मी से छुटकारा, कब होगी बारिश... जानें मौसम का ताज़ा अपडेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -