कब मिलेगा गर्मी से छुटकारा, कब होगी बारिश... जानें मौसम का ताज़ा अपडेट

नई दिल्‍ली: भले ही उत्तर भारत के मैदानी एवं पर्वतीय इलाकों में लू का प्रभाव कम हो गया है, किन्तु देश के कई हिस्‍सों में उमस भरी गर्मी से लोग परेशान हो रहे हैं। मौसम विभाग का कहना है कि आगामी पांच दिन तक लू चलने के आसार नहीं हैं। अगले पांच दिनों तक तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने का अनुमान है। बता दें कि इससे पहले एक-दो जुलाई को लू चलने का अलर्ट जारी किया गया था।

IMD ने अपने बयान में कहा कि जैसी आशंका जाहिर की गई थी उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानों से लू का प्रभाव कम हो गया है। शुक्रवार को पश्चिमी विक्षोभ के कारण पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी यूपी के आसपास के इलाकों में व्यापक रूप से वर्षा हुई। इसके कारण लू से राहत मिली। मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में अधिकतम तापमान तीन से चार डिग्री तक गिरने का अनुमान है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अगले पांच दिन तक उत्‍तर पश्चिमी भारत के मैदानी इलाकों में लू की स्थिति बनने के कोई आसार नहीं हैं। अरब सागर से उठी दक्षिण-पश्चिमी हवाओं के चलते लू में कमी आई है। मौसम विभाग का कहना है कि इन हवाओं के कारण आर्द्रता में वृद्धि हुई है, जिसके चलते अगले पांच दिनों तक मौसम में उमस बनी रहेगी। इसके अलावा आने वाले दिनों में मौसम में कोई बड़ा परिवर्तन होने की संभावना नहीं है।

कर्मचारी संघ की संपत्ति निजीकरण के खिलाफ है ऑल इंडिया बैंक

15 अगस्त तक जमा होंगे सरदार पटेल राष्ट्रीय एकता पुरस्कार के नामांकन, आप भी कर सकते हैं आवेदन

आईसीआरए ने कहा- "ट्रैक्टर उद्योग के लिए स्थिर ऋण..."

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -