कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने स्वास्थ्य के आधार पर इस्तीफा देने की पेशकश की
कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने स्वास्थ्य के आधार पर इस्तीफा देने की पेशकश की
Share:

कर्नाटक: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने एक आश्चर्यजनक कदम उठाते हुए शनिवार को स्वास्थ्य के आधार पर इस्तीफा देने की पेशकश की। रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। येदियुरप्पा ने आज बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। येदियुरप्पा ने शुक्रवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी और कावेरी नदी पर मेकेदातु परियोजना सहित लंबित राज्य कार्यों पर चर्चा की थी। यह बैठक ऐसे समय हुई है जब राजनीतिक गलियारों में येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री बनाए जाने की अटकलों का दौर चल रहा है।

यह बैठक ऐसे समय हुई है जब राजनीतिक गलियारों में येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री बनाए जाने की अटकलों का दौर चल रहा है। कर्नाटक भाजपा के भीतर कुछ असंतुष्ट नेताओं द्वारा उन्हें और उनके परिवार को भ्रष्टाचार और प्रशासन में हस्तक्षेप के आरोपों के साथ लगातार खुली टिप्पणी ने नेतृत्व द्वारा अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी के बावजूद पार्टी और सरकार को चिंगारी दी है। सूत्रों ने कहा था कि पार्टी का एक अन्य वर्ग येदियुरप्पा (79) को उनकी उम्र और 2023 में विधानसभा चुनाव से पहले एक नया सीएम चेहरा पेश करने की आवश्यकता का हवाला देते हुए बदलने की मांग कर रहा है।

कैबिनेट में संभावित फेरबदल पर येदियुरप्पा ने प्रधानमंत्री से मुलाकात से पहले कहा था, 'मैं आपको बताऊंगा कि क्या कैबिनेट के पुनर्गठन या विस्तार को लेकर पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ ऐसी कोई चर्चा हुई है। शुक्रवार की बैठक के बाद जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया था कि मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के साथ राज्य के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

अंडमान-निकोबार में मिले कोरोना के 4 नए केस, पिछले 24 घंटों में कोई मौत नहीं

अजय देवगन ने बदला अपना लुक, सामने आई नयी तस्वीर

दिल्ली में आज साफ़ है आसमान, IMD ने बताया- कब होने वाली है बारिश ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -