अंडमान-निकोबार में मिले कोरोना के 4 नए केस, पिछले 24 घंटों में कोई मौत नहीं
अंडमान-निकोबार में मिले कोरोना के 4 नए केस, पिछले 24 घंटों में कोई मौत नहीं
Share:

पोर्ट ब्लेयर: स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने शनिवार को कहा कि बीते 24 घंटों में अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में चार नए कोविड ​​​​-19 केस दर्ज किए गए हैं, जिससे केंद्र शासित प्रदेश में कुल मामले बढ़कर 7,505 हो गए हैं. अधिकारी ने कहा कि संपर्क ट्रेसिंग के दौरान दो मामलों का पता चला और दो मामले एयरपोर्ट से मिले थे.

उन्होंने आगे कहा कि उड़ान से आने वाले सभी यात्रियों को द्वीपों में प्रवेश की इजाजत देने से पहले अनिवार्य आरटी-पीसीआर टेस्ट से गुजरना होगा. अधिकारी ने कहा कि द्वीपसमूह में कोरोना वायरस की मौत का आंकड़ा 129 रहा क्योंकि, बीते 24 घंटों में संक्रमण से कोई मौत नहीं हुई. केंद्र शासित प्रदेश में अब 16 सक्रीय मामले हैं और सभी मरीज दक्षिण अंडमान जिले में हैं जबकि अन्य दो जिले उत्तर और मध्य अंडमान और निकोबार, अब कोरोना मुक्त हैं. COVID-19 से एक और मरीज रिकवर हो गया, जिससे ठीक होने वालों की कुल तादाद 7,360 हो गई.

अधिकारी ने कहा कि अंडमान और निकोबार प्रशासन ने अब तक कोरोना संक्रमण के लिए 4,23,910 नमूनों का टेस्ट किया है और संचयी परीक्षण सकारात्मकता दर 1.77 फीसद है. उन्होंने कहा कि अब तक कुल 2,51,493 लोगों को वैक्सीन लगाई गई है, जिनमें से 1,73,186 लोगों को COVID-19 वैक्सीन की पहली डोज़ मिली है और 78,307 लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज़ मिली हैं.  

NTA NEET 2021 के लिए नए परीक्षा पैटर्न की हुई व्याख्या

विदिशा हादसे पर PM मोदी ने जताया दुःख, प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से ​दिए जाएंगे 2-2 लाख रुपये

World Day for International Justice: जानिए आखिर क्यों मनाया जाता है अंतरराष्ट्रीय न्याय दिवस ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -