कर्नाटक: आज से मोदी की 5 दिन में 15 रैलियां

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव प्रचार में पीएम मोदी कर्नाटक में आज से आगाज कर रहे है. पीएम मोदी मंगलवार को चामराजनगर जिले के सांथेमरहल्ली और बेलगावी के उडुपी और चिक्कोडी में रैलियों को संबोधित करेंगे. उडुपी रैली से पहले मोदी कृष्ण मठ का दौरा करेंगे और मठाचार्य से मुलाकात करेंगे. 12 मई को कर्नाटक में विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनाव से पहले प्रचार में बीजेपी, जेडीएस और कांग्रेस ने अपनी ओर से हर संभव कोशिश जारी रखी है.


 कर्नाटक में पीएम मोदी 5 दिन में ताबड़तोड़ 15 बड़ी रैलियां करेंगे. पहले चरण की रैलियों में पीएम मोदी करीब 48 विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेंगे. बीजेपी की कर्नाटक ईकाई को भी लगता है कि पीएम की रैलियां बीजेपी को मजबूत करेंगी. कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कुल 2655 उम्मीदवार मैदान में हैं. जिनमें 2436 पुरुष और 219 महिला उम्मीदवार हैं. चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों में 224 बीजेपी से, 222 कांग्रेस और 201 जेडीएस से हैं.

अन्य में बसपा से 18, भाकपा से दो, माकपा से 19, राकांपा से 14, पंजीकृत गैर मान्यताप्राप्त पार्टियों से 800 और 1155 निर्दलीय उम्मीदवार हैं. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पहले से ही कर्नाटक में रैलियां कर रहे हैं. अमित शाह लिंगायत समुदाय को रिझाने की कोशिश कर रहे हैं. 

कर्नाटक: आखिर क्यों लिंगायत हिन्दुओं से अलग हुए

मुद्दे जिन पर बिछी है कर्नाटक की सियासी बिसात

KARNATAKA PUC EXAM 2018 : जारी हुआ परिणाम , ऐसे देखें उम्मीदवार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -