राज्यसभा में आज दोबारा शपथ लेंगे कपिल सिब्बल
राज्यसभा में आज दोबारा शपथ लेंगे कपिल सिब्बल
Share:

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश से निर्दलीय उम्मीदवार कपिल सिब्बल, जो हाल ही में राज्यसभा के लिए चुने गए थे, पहली बार अमान्य माने जाने के बाद शुक्रवार को फिर से पद की शपथ लेंगे। 

सिब्बल, जिन्होंने सोमवार को एक नया कार्यकाल शुरू करने की शपथ ली, कथित तौर पर इसे दोहराएंगे क्योंकि मूल शपथ अनुचित थी। कर्नाटक से भाजपा सदस्य जगेश को मानसून सत्र के पहले दिन 18 जुलाई को फिर से शपथ लेनी पड़ी, क्योंकि उनकी शपथ अनुचित थी। सभापति एम वेंकैया नायडू ने जगेश का उल्लेख किए बिना कहा था कि शपथ लेने से पहले निर्धारित फॉर्म को पढ़ना महत्वपूर्ण है क्योंकि किसी भी तरह की भिन्नता शपथ ग्रहण को अवैध बना देगी।

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, सिब्बल के शपथ ग्रहण करने के बाद नारियल विकास बोर्ड के सदस्य के चुनाव के लिए एक प्रस्ताव का प्रस्ताव करने के लिए तैयार हैं।
सोमवार, 25 जुलाई से शुरू होने वाले सप्ताह के लिए, केंद्रीय मंत्री वी. मुरलीधरन सरकारी कामकाज के बारे में टिप्पणी करेंगे।
केंद्रीय मंत्री अश्वनी कुमार चौबे उपभोक्ता मामले विभाग, उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्रालय को विभाग से संबंधित संसदीय स्थायी की सिफारिशों के कार्यान्वयन की स्थिति पर अपडेट प्रदान करेंगे।

इसके अतिरिक्त अपने संबंधित मंत्रालयों से संबंधित कागजात केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे, निरंजन जितोई, अनुप्रिया सिंह पटेल, शोभा करंदलाजे, दर्शना जरदोश और सोम प्रकाश होंगे।
अरुण सिंह और किरोड़ी लाल मीणा जल संसाधन प्रबंधन के क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय जल संधियों सहित देश में बाढ़ प्रबंधन पर अपने बारहवीं रिपोर्ट (सत्रहवीं लोक सभा) में टिप्पणियों और सिफारिशों पर सरकार की प्रतिक्रिया पर जल संसाधन समिति की सत्रहवीं रिपोर्ट (2021-2022) भी प्रस्तुत करेंगे, जिसमें अचिना के साथ की गई संधि/समझौते के विशेष संदर्भ में जल संसाधन प्रबंधन के क्षेत्र में अंतर्राष्ट्रीय जल संधियां शामिल हैं। पाकिस्तान और भूटान।

Ind Vs WI: टीम इंडिया के पास इतिहास रचने का मौका, बना सकती है 2 बड़े वर्ल्ड रिकॉर्ड

साध्वी प्राची को मिली सर कलम करने की धमकी, CM योगी को भी दी चेतावनी

हिन्दू धर्म अपनाकर 'श्रवण कुमार' बन गए अब्दुल, लालच में पिता ने अपनाया था इस्लाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -