कपिल सिब्बल ने किया खुलासा, बताया टेलीकॉम सेक्टर पर क्यों है 8 लाख करोड़ का कर्ज
कपिल सिब्बल ने किया खुलासा, बताया टेलीकॉम सेक्टर पर क्यों है 8 लाख करोड़ का कर्ज
Share:

नई दिल्ली: पूर्व केंद्रीय मंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने टेलीकॉम सेक्टर में बढ़ते कर्ज को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। कपिल सिब्बल ने कहा है कि टेलीकॉम सेक्टर कमाई का माध्यम नहीं होते हैं, सरकार को इन सेक्टर्स को कमाई के रूप में नहीं देखना चाहिए, बल्कि ये सेक्टर लोगों को सुविधा उपलब्ध कराने के लिए होते हैं। कपिल सिब्बल ने कहा कि टेलीकॉम सेक्टर को वक़्त देने की आवश्यकता है, सरकार को अपनी नीतियों को व्यवहारिक करना चाहिए ना कि इस सेक्टर से कमाई के संबंध में सोचना चाहिए।

कपिल सिब्बल ने आगे कहा कि आखिर क्यों टेलीकॉम सेक्टर पर लगभग 8 लाख करोड़ रुपए का कर्ज है। भाजपा पर तंज कसते हुए सिब्बल ने कहा कि ऐसा इसलिए है क्योंकि भाजपा जब विपक्ष में थी, तो उसने बहुत महान काम किया, जिसके कारण विदेशी निवेश नहीं आया, लिहाजा टेलीकॉम सेक्टर पर इतने बड़े कर्ज के लिए भाजपा ही जिम्मेदार है। बता दें कि स्वयं दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि एजीआर के कारण टेलीकॉम सेक्टर की हालत काफी खराब है।

रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि टेलीकॉम सेक्टर का वित्त वर्ष 2018-19 में अडजस्टेड ग्रॉस रिवेन्यू (AGR) एक चौथाई घटकर 1.39 लाख करोड़ रुपये रह गया है। वित्त वर्ष 2016-17 में यह आंकड़ा 1.85 लाख करोड़ रुपए था। इससे स्पष्ट पता चलता है कि टेलीकॉम सेक्टर की स्थिति कितनी खराब है। इस सेक्टर पर लगभग 8 लाख करोड़ रुपए का कर्ज है, जिसमें भारती एयरटेल का 1.16 लाख करोड़ रुपये, वोडाफोन का 99,300 करोड़ रुपए का कर्ज शामिल है।

इस वजह से लड़के अपनी उम्र से बड़ी लड़कियों की और आकर्षित होते है.

यहाँ किया गया प्लास्टिक कचरे से सड़क का निर्मांण, देखकर हैरान रह गए लोग

इस स्थान पर बनेगा देश का सबसे विशाल हवाईअड्डा, अडानी ग्रुप टेंडर हासिल करने में हुई फेल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -