यहाँ किया गया प्लास्टिक कचरे से सड़क का निर्मांण, देखकर हैरान रह गए लोग
यहाँ किया गया प्लास्टिक कचरे से सड़क का निर्मांण, देखकर हैरान रह गए लोग
Share:

आज के समय में प्लास्टिक का इस्तेमाल दुनियाभर के लिये एक गंभीर समस्या बना हुआ है और इसके इस्तेमाल से बहुत गंभीर परिणाम सामने आ रहे हैं. ऐसे में भारतीय सेना ने इससे निपटने का एक बेहतरीन आईडिया निकाला है जो आज हम आपको बताने जा रहे हैं. जी दरअसल, गुवाहाटी में इंडियन आर्मी की मिलिट्री इंजीनियर सर्विसेज़ ने नारंगी मिलिट्री स्टेशन में प्लास्टिक कचरे से सड़क का निर्माण कर दिखाया है जिसे देखने के बाद सभी के होश उड़े हुए हैं.

इस मामले में प्लास्टिक कचरे से बनी इस सड़क को देखने के बाद सभी हैरान है और हर कोई इंडियन आर्मी की तारीफ़ कर रहा है. आपको बता दें कि यह एक पायलट प्रोजेक्ट है, जिसके तहत लगभग 1.24 MT प्लास्टिक वेस्ट को यूज़ में लाया गया है. जी दरअसल बीते 22 नवंबर को पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर अपने भाषण में कहा था कि, ''देश के 60 प्रमुख शहरों से हर रोज़ करीब 4,059 टन प्लास्टिक कचरा निकलता है.

इस समस्या से छुटकारा पाने के लिये शोधकर्ता और वैज्ञानिक रिसर्च पर भी लगे हुए हैं, ताकि जल्द से जल्द से इससे निपटा जा सके.'' वहीं सामने आई रिपोर्ट में कहा गया था कि, ''हिंदुस्तान दुनिया का 15वां सबसे अधिक प्लास्टिक वेस्ट उत्पादन करने वाला देश है. भारत में हर रोज़ लगभग 25,940 टन प्लास्टिक कचरा प्रोड्यूस होता है.'' अब इंडियन आर्मी ने इससे निपटने के लिए जो काम किया है वह वाकई में सराहनीय है लेकिन आप ये बताएं कि आप कब प्लास्टिक का इस्तेमाल करना बंद करेंगे...?

इस बच्ची की तस्वीर ने कर दिया है सबको कंफ्यूज, जानें क्या है पूरा सच

इस देश ने गायों के लिए शुरू की अनोखी पहल, पहनाया जा रहा वीआर हेडसेट

ठंड से राहत पाने के लिए काम आएगा ये बिना बिजली वाला हीटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -