नहीं रहे 'ओल्ड मोंक' के जनक 'कपिल मोहन'
नहीं रहे 'ओल्ड मोंक' के जनक 'कपिल मोहन'
Share:

नई दिल्ली : 'मोहन मीकिन लिमिटेड' के चैयरमेन कपिल मोहन का निधन हो गया. कपिल मोहन रम के एक मशहूर ब्रांड ओल्ड मोंक के जनक थे. ओल्ड मोंक बहुत ही मशहूर ब्रांड के रूप में स्थापित हो चुका है. कपिल मोहन 88 साल के थे और लम्बे समय से बीमारी से झूझ रहे थे. वहीं खबरों की माने तो उन्हें दिल का दौरा पड़ जाने से उनकी मौत हो गयी.

हालाँकि रम के अलावा उनकी कम्पनी अन्य पेय भी बनाती है. गौरतलब है कि कपिल मोहन रिटायर्ड ब्रिगेडियर थे और उन्हें 2010 में पद्मश्री पुरस्कार से सम्मानित भी किया जा चुका है. उन्होंने ओल्ड मोंक को 1954 में लांच किया था. जब ओल्ड मोंक को कपिल मोहन ने लांच किया था तब उन्होंने खुद इस बात का अंदाजा नहीं लगाया होगा कि यह रम पूरी दुनिया में इतनी मशहूर हो जाएगी.

लांच होने के कुछ समय बाद ही यह रम सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में छा गयी और सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली रम बन गयी. हालाँकि इस ब्रांड के इतने पॉपुलर होने के पीछे सिर्फ इसका टेस्ट नहीं इसके दाम भी थे जो बहुत कम थे. इसके बाद उन्होंने कई अन्य उत्पादों पर भी अपने हाथ आजमाए लेकिन वे इसमें सफल नहीं हो सके. उन्होने  ग्लास फैक्ट्री, फल-जूस प्रोडक्ट्स, नाश्ते का खाना, कोल्ड स्टोरेज जैसे कई अन्य चीज़ भी शुरू की लेकिन किसी को भी ओल्ड मोंक जैसी उपलब्धि हासिल नहीं हो सकी.

गौरतलब है कि साल 2015 में सोशल मीडिया में एक खबर वायरल हुई थी जिससे ओल्ड मोंक के चाहने वालों पर बिजली गिरा दी थी. खबर में कहा गया था कि जल्दी ओल्ड मोंक बंद कर दी जाएगी. इसके बाद से ही यह खबर ट्वीटर पर ट्रेंड करने लगी थी और लोग इस पर लगातार रीट्वीट कर रहे थे. आग की तरह यह खबर सभी जगह फैलने लगी. इसके बाद खुद कपिल मोहन ने इस बात का खंडन किया और इस खबर को महज़ एक अफवाह बताया और कहा कि ओल्ड मोंक कभी बंद नहीं होगी. इसके बाद से ओल्ड मोंक की बिक्री में अप्रत्याशित वृद्धि हुई.

नये साल पर 30 करोड़ रुपये की शराब पी गए दिल्लीवाले

अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ सख्त हुए नीतीश कुमार

अवैध शराब के साथ आरोपी गिरफ्तार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -