कांवड़ यात्रा को लेकर डाइवर्ट होंगे रूट, जानें कैसे पहुंचेंगे दिल्ली से हरिद्वार

Jul 19 2019 04:51 PM
कांवड़ यात्रा को लेकर डाइवर्ट होंगे रूट, जानें कैसे पहुंचेंगे दिल्ली से हरिद्वार

गाजियाबाद: कांवड़ यात्रा को देखते हुए आने वाली 22 जुलाई से रूट परिवर्तित होने वाले हैं. 22 तारीख से सभी भारी वाहनों को नेशनल हाईवे 58 यानी मेरठ रोड पर प्रवेश करने से रोक दिया जाएगा. इन वाहनों को 22 तारीख के बाद नेशनल हाईवे 9 से रास्ते से गुजरना होगा. यही नहीं आने वाली 25 जुलाई से छोटी गाड़ियों को भी नेशनल हाईवे 58 पर प्रवेश करने से रोक दिया जाएगा. 

छोटे वाहनों को भी आवागमन के लिए नेशनल हाई-वे 9 का ही उपयोग करना होगा. कांवड़ यात्रा को सकुशल संपन्न कराने के लिए चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है. गाजियाबाद के ट्रैफिक पुलिस अधीक्षक श्याम नारायण सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि शुक्रवार (19 जुलाई) को सीसीटीवी की संख्या को चेक किया गया और ड्रोन कैमरे से भी नज़र रखे जाने की बात कही गई है.

आपको बता दें कि दिल्ली से मेरठ आवागमन करने वाले लोगों के लिए नेशनल हाईवे-9 से गुजरना थोड़ा कठिन हो सकता है. क्योंकि नेशनल हाईवे 9 पर सारा ट्रैफिक का भार बढ़ जाने से वहां चक्का जाम होने के आसार अधिक रहते हैं.  दिल्ली-गाजियाबाद की ओर से आने वाले भारी वाहन जिन्हें मुजफ्फरनगर ,सहारनपुर, हरिद्वार, देहरादून व बिजनौर जाना है, उन्हें गाजियाबाद से होते हुए हापुड़, चौकी साइलो-सेकेंड से किठौर रोड से कस्बा किठौर के रास्ते परीक्षितगढ़, मवाना, बहसूमा, रामराज, मीरापुर, जानसठ, से मुजफ्फरनगर की तरफ रवाना होंगे.

रिकॉर्ड स्तर पर पहुंची सोने की कीमत, चांदी में भी ऐतिहासिक उछाल

चंद्रबाबू नायडू को एक और झटका, वर्ल्ड बैंक ने $ 300 मिलियन फंडिंग करने से किया मना

चार साल में दोगुनी हुई केंद्र सरकार की पेट्रोल-डीजल से कमाई