झाबुआ उपचुनाव LIVE: कांतिलाल और भानु भूरिया के बीच कड़ी टक्कर, मतगणना जारी
झाबुआ उपचुनाव LIVE: कांतिलाल और भानु भूरिया के बीच कड़ी टक्कर, मतगणना जारी
Share:

झाबुआ: मध्य प्रदेश के झाबुआ में हुए उपचुनाव के परिणामों का दिन आ गया है। ये सीट भाजपा और कांग्रेस दोनों के लिए साख का सवाल है। मतगणना के लिए प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। सुबह 8 बजे से झाबुआ के पॉलिटेक्निक कॉलेज में वोटों की गिनती शुरू हो गई है। सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती की जाएगी। उसके बाद EVM के वोटों की गिनती आरंभ होगी।

मतगणना आरंभ होने से पहले स्ट्रांग रूम में स्थित कर्मचारियों को गोपनीयता बरतने की शपथ ग्रहण कराइ गई। झाबुआ में वोटों की गिनती के लिए 14 टेबल लगाई गई है। इन पर कुल 26 राउंड में मतगणना पूरी होगी। मतगणना के लिए हर टेबल पर 4-4 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है। हर राउंड के बाद अनाउंसमेट करके आंकड़े जारी किए जाएंगे। इसके साथ ही प्रत्याशियों या एजेंटों को हर राउंट के बाद आंकड़ों की प्रतिलिपि भी दी जाएगी।

झाबुआ से सांसद बने जीएस डामोर के सीट छोड़ने के बाद झाबुआ सीट पर 21 अक्टूबर को उपचुनाव के लिए मतदान किए गए थे। कांग्रेस ने यहां से कद्दावर नेता कांतिलाल भूरिया को चुनावी संग्राम में उतारा था तो वहीं भाजपा ने युवा चेहरे भानु भूरिया पर अपना दांव चला है। दोनों के बीच कड़ी टक्कर होने के आसार जताए जा रहे हैं।

धर्मशाला और पच्छाद विधानसभा उपचुनाव की मतगणना शुरू, जाने

जानिए चौटाला परिवार की प्रथम महिला विधायक के बारें में

केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने लुप्तप्राय श्रेणी के इस प्राणी को बचाने के लिए चलाने वाले अभियान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -