जातिवाद और शिक्षा पर खुलकर बोले कन्हैया कुमार
जातिवाद और शिक्षा पर खुलकर बोले कन्हैया कुमार
Share:

राष्ट्रीय न्यूज़ चैनल के कार्यक्रम में दिल्ली के जेएनयू यूनिवर्सिटी के पूर्व प्रेसिडेंट कन्हैया कुमार ने खुलकर बातें की. अपनी बातचीत के दौरान कन्हैया कुमार ने जातिवाद पर और देश के शिक्षा संबंधित मामलो पर प्रधानमंत्री मोदी पर कटाक्ष किया है. कार्यक्रम में कन्हैया के साथ युवा आंदोलनकारी हार्दिक पटेल भी मौजूद थे. 

शिक्षा से जुड़े मुद्दे पर कन्हैया कुमार पर हमेशा आरोप लगते है कि, वे 30 साल के होने के बावजूद अभी भी टैक्स के पैसों से अपनी पढ़ाई कर रहे है, अपने इस सवाल पर कन्हैया कुमार ने कहा कि "जब देश के प्रधानमंत्री 35 साल की उम्र में एम.ए. कर सकते है तो मैं 30 की उम्र में पीएचडी क्यों नहीं? जबकि मैं तो रिसर्ज कर रहा हूँ." जातिवाद पर कन्हैया कुमार ने कहा है कि, "जातिवाद के नाम पर लोग अलग-अलग दलों में बटे हुए है, ऐसे में जरुरी है कि, इन सभी को बराबर का हक मिले और सब मिलकर रहे."

बता दें, कन्हैया कुमार के प्रेसिडेंट रहते हुए उन पर देश द्रोह के आरोप भी लगे थे, जिसके बाद उन्हें कोर्ट ने 6 महीने की जमानत दी थी. हालाँकि अभी तक कन्हैया कुमार के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिल पाए है. वर्तमान में कन्हैया कुमार राजनीति में सक्रीय है, वामपंथी दल, कन्हैया कुमार को 2019 लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार के तौर पर उतारने की तैयार कर चूका है. 

गोरखपुर -फूलपुर उप चुनाव का मतदान कल

जया बच्चन ने दाखिल किया नामांकन, करोड़ों की है कर्जदार

आजम खान भी खिलजी की तरह क्रूर है: जयाप्रदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -